उद्यमियों के क्षेत्रों सहित जनपद के सभी क्षेत्रों में साफ-सफाई की व्यवस्था रहे दुरूस्त: डीएम

रायबरेली। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बचत भवन के सभागार में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए आये हुए अधिकारियों से कहा कि उघमियों के क्षेत्रों सहित जनपद के सभी क्षेत्रों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए तथा उद्यमियों की समस्याओं को तत्काल निस्तारित किया जाए। क्षेत्र में बिजली की व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखा जाए अनावश्यक रूप से रोड लाईट दिनों में चले इसके लिए एक टीम गठित कर रोड लाईटों की चेक करने के निर्देश दिये। उद्यमियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही लाभ परक योजनाओं को का लाभ बढ़चढ कर दिलाया जाए। जिलाधिकारी ने जपद के मिनी औद्येागिक स्थान खोजनपुर ऊँचाहार एवं शिवगढ रायबरेली के रिक्त आवंटन के सम्बन्ध में उपायुक्त उद्योग द्वारा बताया गया कि इसके लिए विज्ञप्ति प्रकाशित कराई गई थी। जिसमें इच्छुक उद्यमियों के उद्योग स्थापनार्थ आवेदन पत्र प्राप्त हुए है। जिस पर नियामानुसार कार्यवाही की गई है।

औद्योगिक क्षेत्र में साफ-सफाई विद्युत आदि पर भी चर्चा हुई तथा साफ-सफाई, विद्युत सम्बन्धित कार्यो को दुरूस्त रखने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये। उद्यमियों को एक जनपद एक उत्पाद, मुद्रा योजना के लाभ, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, एकलमेज व्यवस्था आदि के बारे में बताया गया वही विद्युत अबाध आपूर्ति, सड़क व नाली निर्माण आदि प्रमुख बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा हुई तथा सम्बन्धित आधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिये गये। उन्होंने एडीएम को निर्देश दिये कि कुछ लोग नालो आदि पर अतिक्रमण कर लेते है इसकों गम्भीरता से लेते हुए नियमानुसार कार्यवाही की जाए। औद्योगिक क्षेत्र में साफ-सफाई की व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को दिये गये। उद्योग बन्धुओ के उद्यमियों ने बताया कि सुल्तानपुर रोड उद्यमी ऐरिया में विद्युत की समस्या, अपराधिक किस्म के लोग घुमते रहते है जिससे चोरी इत्यादि होती रहती है। इस पर डीएम ने सीओं सीटी को निर्देश दिये कि पेट्रोलिंग आदि अधिक से अधिक की जाये।

Loading...

उद्योग बठैक में एक उद्यमी संजय बंसल आदि उद्यमियों द्वारा बताया गया कि अधिशाषी अभियन्ता बिजली द्वारा कई बिजली के प्रकरण लम्बित किए है कई बार कहने पर बाद भी समस्याओं का निस्तारण नही किया गया है तथा बिजली के बिल भी गलत व अनावश्यक रूप से बढ़ा चढाकर भेजे जा रहे है। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि बिजली विभाग अधिकारियों से ज्यादा बाबूओं का हस्क्षेप रहता है जिससे अधिकारी संज्ञान में नही लेते है इससे अधिकारियों की छवि खराब होती है। बिजली आदि जैसी समस्याओं पर अधिकारी गम्भीरता से लेते हुए स्वयं समस्याओं को नियामानुसार निस्तारण कराये। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष, उपायुक्त नेहा सिंह, एडी सूचना प्रमोद कुमार सहित एसडीएम सलोन, उद्यमी संजय बंसल, निदेशक मेसर्स मित्तल सहित बड़ी संख्या में उद्योग बन्धु के सदस्य उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

15 दिन के अन्दर की जाये सभी टीबी मरीजों की कोरोना जांच: अभिषेक सिंह

औरैया। गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *