Breaking News

करंट लगने से मजदूर की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने किया हंगामा

फिरोजाबाद। जिले थाना दक्षिण क्षेत्र संत नगर निवासी 52 वर्षीय सुरेंद्र पुत्र गंगाराम विद्युत वितरण केंद्र दक्षिणांचल फिरोजाबाद डिवीजन के पास इंडियन डिपो में काम करता था। फैक्ट्री से काम खतम करके बाहर निकला, तभी डिवीजन के गेट के पास आराम करने को बैठ गया, यहां परिजनों का आरोप है कि विद्युत विभाग के बाहर लगे ट्रांसफार्मर बॉक्स में करंट आने से उसे करंट लग गया। जिससे वह झटके के साथ जमीन पर गिर पड़ा। आनन-फानन में परिजन उपचारी को जिला अस्पताल के सरकारी ट्रामा सेंटर लेकर आये। यहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। शव को पोस्टमार्टम गृह में रखवाया गया है।

इससे पूर्व मजदूरों ने विद्युत वितरण केंद्र दक्षिणांचल फिरोजाबाद डिवीजन के पास शव रख आक्रोश जताया और विद्युत विभाग की लापरवाही बतायी। साथ ही मृत व्यक्ति के परिजनों को आर्थिक सहायता को लेकर मुआवजे की मांग की।

सरकारी ट्रॉमा सेंटर विद्युत विभाग कर एक्सईएन संग पहुँचे एसडीएम सदर राजेश कुमार ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है अगर परिजनों के मॉर्फत मृत्यु करंट लगने के कारण होना पाया जाता है तो नियमानुसार विद्युत विभाग से मुआवजा दिलाया जायेगा और लापरवाही को लेकर भी जांच की जायेगी।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...