Breaking News

उत्तर प्रदेश : निर्माणाधीन टावर के बेसमेंट में जाता दिखा तेंदुआ, जारी अलर्ट

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) स्थित ग्रेटर नोएडा वेस्ट (greater Noida West) की अजनारा ली गार्डन सोसाइटी (Ajnara Lee Garden Society) में एक बार फिर तेंदुआ (Leopard) दिखा है। बता दें कि एक सप्ताह पहले भी यहां तेंदुए देखे जाने के बाद अलर्ट जारी किया गया था।

औरैया: ट्रेन से उतरते समय वेंडर का पैर फिसला, उपचार के दौरान हुई मौत

मंगलवार यानी 3 जनवरी को हाउसिंग सोसाइटी परिसर में घूमते तेंदुए को लोगों ने कैमरों में कैद किया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

प्रतापगढ़: अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहा घटिया सड़क का निर्माण

जानकारी के मुताबिक सोसायटी में निर्माणाधीन टावरों में से एक के तहखाने की ओर दौड़ते हुए तेंदुए का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-16 में अजनारा ली गार्डन सोसाइटी के निवासियों में तेंदुए के देखे जाने से दहशत फैल गई। आसपास के अपार्टमेंट्स में रहने वाले लोग भी घबराए हुए हैं।

तेंदुए की तस्वीरें और वीडियो वायरल

बता दें कि अजनारा ली गार्डन सोसाइटी में लगभग 16 आवासीय टावर हैं। इनमें से 5-6 टावर निर्माणाधीन हैं। इन्हीं में से एक निर्माणाधीन टावर के बेसमेंट में सोसायटी के लोगों ने तेंदुए को देखा है। तेंदुए की कुछ धुंधली तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं।

शिकायत के बाद जिले की वन विभाग की टीम ने मंगलवार दोपहर मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। जबकि मंगलवार शाम को मेरठ से विशेषज्ञों को भी तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाया गया है।

वन विभाग ने शुरू किया रेस्क्सू ऑपरेशन

मंडल वन अधिकारी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि विभाग को अजनारा ली गार्डन सोसाइटी से जानकारी मिली है। लोगों ने बताया है कि सोसायटी के एक निर्माणाधीन टावर के बेसमेंट में तेंदुआ देखा गया है। टीम तुरंत मौके पर पहुंची और तेंदुए के रेस्क्यू के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है।

इससे पहले 27 दिसंबर 2022 को भी अजनारा ली सोसायटी में तेंदुआ देखे जाने का अलर्ट जारी किया गया था। सोसायटी के रखरखाव करने वाले विभाग ने सोसायटी में रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने के लिए निर्देशित किया था।

About News Room lko

Check Also

राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन की झांकी ने जीता दूसरा पुरस्कार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें • गणतंत्र दिवस परेड में पहली बार हुआ ...