Breaking News

सरकारी धन के दुरुपयोग मामले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, मणिपुर, मिजोरम, और हरियाणा में मारे छापे

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को मणिपुर, मिजोरम और हरियाणा में नौ स्थानों पर सरकारी धन के दुरुपयोग की जांच के सिलसिले में छापे मारे। सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा कि सीबीआई की कई टीमें सरकारी धन की हेराफेरी के मामले में आइजोल, इंफाल और गुड़गांव सहित नौ स्थानों पर तलाशी ले रही हैं।

हालांकि, अधिकारी ने उन लोगों के नामों का खुलासा नहीं किया, जिनके ठिकानों पर सीबीआई ने छापे मारे हैं। सीबीआई ने मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री व मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी (एमडीएस) के तत्कालीन अध्यक्ष ओ. इबोबी सिंह, एमडीएस के पूर्व निदेशक वाई. निंगेथम सिंह, रिटायर्ड आईएस अधिकारी व तत्कालीन एमडीएस चेयरमैन डी.एस. पुनिया, रिटार्य आईएएस अधिकारी व एमडीएस के तत्कालीन चेयरमैन पी.सी. लॉमुकग्ना, रिटार्य आईएस अधिकारी ओ. नबकिशोर सिंह, एमडीएस के प्रशासनिक अधिकारी एस. रंजीत सिंह और अन्य के खिलाफ मणिपुर सरकार के अनुरोध पर और केंद्र सरकार की आगे की अधिसूचना के आधार पर मामला दर्ज किया है।

सीबीआई ने कहा कि यह आरोप लगाया गया कि 30 जून, 2006 से जुलाई 2017 तक मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी के अध्यक्ष के रूप में काम करने वाले आरोपियों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर 555 करोड़ रुपये की कुल राशि में से 332 करोड़ रुपये की सरकारी धन की हेराफेरी की, जिसे उन्हें कार्य निष्पादन के उद्देश्य से सौंपा गया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम सिद्धारमैया ने नेहा हिरेमथ के पिता से की बात, कहा- मुझे माफ करना, आपके साथ खड़ा हूं

कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की हत्या के बाद मंगलवार को मंत्री एचके पाटिल नेहा के ...