कोरोना संकट के बीच 6 महीने बाद टूरिस्ट के लिए खुले मनाली के होटल

हिमाचल प्रदेश की टूरिस्ट सिटी मनाली में कोरोना के चलते 6 महीने से बंद होटल गुरुवार को खुल गए हैं. होटल एसोशिएसन के ऐलान के अनुसार, 1 अक्‍टूबर से होटल खुलने थे, जो अब खोले जा चुके हैं. पर्यटकों का इंतजार अब खत्म हो गया है. साथ ही कुल्लू-मनाली में टूरिस्ट गतिविधियों भी शुरू हो गई हैं.

मनाली में दो हजार होटलों और होम स्टे में फिर से रौनक लौटेगी. होटल खुलने से एक बार फिर कोठी, गुलाबा, सोलंगनाला और हिडिंबा माता सहित कई दर्शनीय स्थलों में पहले की तरह पर्यटक नजर आएंगे. साथ ही कोरोना के चलते बेरोजगार बैठे सैकड़ों युवाओं की जिंदगी भी पटरी पर लौटेगी. पर्यटकों की आमद होने से टैक्सी चालकों को अब कमाई की उम्मीद जगी है. रिवर राफ्टिंग और पैराग्लाडिंग करने वालों का कारोबार भी रफ्तार पकड़ेगा.

Loading...

देश-प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में पर्यटन नगरी मनाली में पर्यटकों के साथ कोरोना के आने का अंदेशा भी है. मनाली में स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव है. यहां कोई कोविड केयर सेंटर नहीं है. वहीं, स्थानीय लोगों के हित में मनाली रैपिड टेस्ट की मांग की जा रही है.

कुल्लू में कोरोना के मामले 646 मामले अब तक आ चुके हैं. 223 मरीज ठीक हुए हैं. 415 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं. छह लोगों की मौत हुई है. अहम बात यह है कि कुल्लू में सेब और फल सीजन के चलते काफी लेबर आई थी. उनमें से कई लोग संक्रमित पाए गए थे. ऐसे में अब टूरिस्ट के घाटी में आने से फिर से कोरोना का खतरा बढ़ गया है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

किसान आंदोलन: पंजाब में फंसी अनेक मालगाडिय़ां, अटका 24 हजार करोड़ का माल

जाब में किसान आंदोलन के चलते बंद की गई ट्रेनों के पुन: संचालन की खबरों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *