Breaking News

सीएमएस चौक के मेधावी छात्र पुरष्कृत

लखनऊ। सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस द्वारा आयोजित मेधावी छात्र स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का उद्घाटन CMS संस्थापक डा जगदीश गांधी ने किया।

कार्डियक अरेस्ट आने पर सीपीआर विधि बचाएगी मरीज की जान

अपने उद्घाटन भाषण मे डा गांधी ने कहा कि छात्र ही विश्व का भविष्य हैं। अतः बच्चों को सजाना, संवारना, उन्हें भौतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक शिक्षा देना हम सबका कर्तव्य है। इस कार्य में विद्यालय, अभिभावक व समाज तीनों को अपनी भूमिका निभानी होगी।

सीएमएस

इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने ईश्वर भक्ति से परिपूर्ण अपने गीत-संगीत के माध्यम से ईश्वरीय एकता का ऐसा आलोक बिखेरा कि दर्शकों की तालियों से ऑडिटोरियम गूँज उठा। छात्रों ने अभिभावकों के समक्ष न सिर्फ अपने ज्ञान-विज्ञान का अपितु गीत, संगीत व नृत्य द्वारा अपनी बहुमुखी प्रतिभा का अभूतपूर्व प्रदर्शन किया, साथ ही विद्यालय द्वारा प्रदान की जा रही नैतिक, चारित्रिक व आध्यात्मिक शिक्षा का शानदार प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर विद्यालय के कक्षा-3 से 11 तक के मेधावी छात्रों को प्रशस्ति पत्र व मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया, जिन्होंने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, खेलकूद की प्रतियोगिताओं एवं वार्षिक परीक्षा में टॉप कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। सीएमएस चौक कैम्पस की प्रधानाचार्या अदिति शर्मा ने अभिभावको को धन्यवाद ज्ञापित किया।

About Samar Saleel

Check Also

ऐशबाग-सीतापुर रेलखण्ड के मध्य चलाया गया संरक्षा जागरूकता अभियान

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य हेतु मण्डल ...