Breaking News

NEET पीजी परीक्षा 4 महीने के लिए स्थगित, कोविड वार्ड में कार्य करने वाले छात्रों को मिलेगी यह विशेष सुविधा

देश में लगातार बढ़ रही कोरोना की रफ्तार के मद्देनजर केंद्र सरकार ने नीट की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है। दरअसल, रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशेषज्ञों के साथ एक साथ एक समीक्षा बैठक की थी। इसी मीटिंग में ये फैसला लिया गया कि नीट की परीक्षा को अगले 4 महीने के लिए स्थगित किया जाता है। सोमवार को पीएमओ की तरफ से नीट की पीजी परीक्षा को स्थगित करने की जानकारी दी गई। आपको बता दें कि नीट की परीक्षा मेडिकल के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है।

NEET PG 2021: Understand the new exam pattern

NEET PG 2021 की परीक्षा अब 31 अगस्त 2021 से पहले तो आयोजित नहीं की जाएगी। हालांकि अभी इसकी नई तारीख की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन जब भी इस परीक्षा का आयोजन तो छात्रों को करीब एक महीने पहले सूचित कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि पहले इस परीक्षा को 18 अप्रैल को आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों की वजह से परीक्षा को टाल दिया गया। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड natboard.edu.in और nbe.edu.in पर पहले ही अपलोड किए जा चुके हैं।

NEET PG 2021: Registration Likely To Start Soon; Check Details Here -  eHealth Magazine

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान मेडिकल की पढ़ाई कर रहे फाइनल ईयर के छात्रों को कोविड ड्यूटी में भी लगाने का फैसला किया है। उन्हें कोविड-19 के लिए टेली-कंसल्टेशन और मध्यम दर्जे के कोरोना संक्रमण वाले मामलों में मरीजों को मॉनिटर करने के कार्यों में लगाया जाएगा। वे प्रशिक्षित फैकल्टी की देखरेख में ये काम करेंगे। छात्रों को इसका फायदा भी होगा। दरअसल, आने वाले समय में जब भी सरकारी भर्ती होगी तो उन छात्रों को तरजीह दी जाएगी, जो कोविड ड्यूटी में शामिल होंगे। साथ ही प्रधानमंत्री के प्रतिष्ठित कोविड राष्ट्रीय सेवा सम्मान से सम्मानित भी किया जाएगा।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूपी में राष्ट्रपति के गांव परौंख में शिक्षा के साथ बच्चों को मिला रोशनी का अधिकार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। योगी सरकार यूपी के गांवों में पढ़ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *