Breaking News

ऑयली स्किन वाले लोगों में अक्सर पाई जाती हैं ओपन पोर्स की समस्या, इसे ऐसे करें गायब

हम सबकी स्किन पर छोटे-छोटे रोमछिद्र होते हैं. इन्हीं रोम छिद्रों के जरिए त्वचा सांस लेती है। या यूं कहें कि ये रोमछिद्र स्किन को हेल्दी रखने का काम करते हैं। लेकिन अगर ये रोमछिद्र बड़े हो जाएं तो भद्दे लगते हैं और चेहरे की रौनक खराब कर देते हैं।

जिसकी वजह से स्किन पर मुंहासे की परेशानी होती है और त्वचा डल हो जाती है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे घरेलू उपाय जो आपकी ओपन पोर्स की समस्या को आसानी से दूर कर सकते हैं।

ओपन पोर्स की समस्या दूर करने के तरीके
1. एक कटोरी में एक टमाटर का रस निकालें और इसमें एक चम्‍मच नींबू का रस मिक्स करें। स्किन को अच्छे से साफ करें और इस मिक्सचर को कॉटन की मदद से स्किन पर लगाएं और करीब 15 मिनट के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद चेहरे को साफ कर लें। इस उपाय को हफ्ते में तीन से चार बार करें. काफी फर्क नजर आएगा।

2. एप्पल साइडर विनेगर से स्किन का पीएच लेवल सही रहता है और खुले पोर्स बंद होते हैं। आप रोजाना टोनर के रूप में इसका इस्तेमाल करें। इसके लिए एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर लेकर इतना ही पानी मिक्स करें और कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें।

3. कटोरी में थोड़ी सा मुल्तानी मिट्टी और रोज वॉटर का गाढ़ा पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाएं। इसे चेहरे पर लगाकर सूखने दें. सूखने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में दो बार करें। धीरे धीरे ओपन पोर्स की समस्या दूर हो जाएगी।

 

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...