Breaking News

संपूर्ण लखनऊ में लगाया गया नाइट कर्फ्यू, टाइम ड्यूरेशन भी बढ़ाया गया, बरतें ये सावधानी

राजधानी लखनऊ में अग्रिम आदेशों तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं कर्फ्यू का समय भी अब बढ़ा दिया गया है। अब रात के आठ बजे से सुबह सात बजे तक प्रत्येक दिन रात्रिकालीन कर्फ्यू लगेगा।

पहले ये समय रात्रि नौ बजे से सुबह छह बजे तक था। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए समय में दो घंटे की बढ़ोतरी की गई है।

नाइट कर्फ्यू से बचे हुए थे ग्रामीण इलाके 

गौरतलब है कि इससे पहले राजधानी लखनऊ के शहरी इलाकों में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया गया था, लेकिन जिले के ग्रामीण इलाके इससे बचे हुए थे।

जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू नहीं लगाया गया था लेकिन अब जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने पूरे प्रभाव से संपूर्ण जनपद में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। यानि अब इसकी गिरफ्त में लखनऊ के ग्रामीण इलाके भी आ गए हैं।

रात्रिकालीन कर्फ्यू का टाइम दो घंटे बढ़ाया गया 

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि इस कर्फ्यू से जनता को घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

जिलाधिकारी ने कहा कि नाइट कर्फ्यू की समाप्ति यानि सुबह सात बजे के बाद लोग रात आठ बजे तक पूर्व की भांति कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए अपने सारे काम कर सकेंगे।

गाइडलाइन का पालन करने पर ये लोग आ जा सकेंगे 

उन्होंने बताया कि आवश्यक वस्तुओं को लाने और ले जाने की पहले की ही तरह छूट रहेगी। दूध, फल, सब्जी, एलपीजी सिलेंडर, पेट्रोल और डीजल पहले की ही तरह से मिलते रहेंगे।

वहीं रात्रिकालीन ड्यूटी करने वाले और आवश्यक वस्तुओं की सेवा में लगे कर्मियों को आने और जाने की छूट रहेगी। इसके अतिरिक्त लोग रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और एयरपोर्ट पर अपना टिकट दिखा कर आ जा सकेंगे।

इसी प्रकार से मालवाहक गाड़ियों को शहर में आने और जाने की छूट रहेगी। जिलाधिकारी अभिषेक ने बताया कि नाइट कर्फ्यू के दौरान जिन लोगों को छूट रहेगी उनके लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा अन्यता कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...