Breaking News

बिधूना में नोडल अधिकारी ने किया नेत्र चिकित्सालय व सीएचसी का निरीक्षण, 7 अगस्त से चलेगा मेगा कैम्प

बिधूना। अंधता निवारण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाक्टर राकेश सचान ने गुरूवार को दोपहर बाद कस्बा में सिथत डाक्टर राम मनोहर लोहिया नेत्र चिकित्सालय व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल साफ सफाई के साथ दवाओं के रख-रखाव व कोल्ड चैन कक्ष को भी देखा। बाद में अस्पलात के स्टाफ के साथ बैठकर कोविड की प्रकॉशन डोज के लिए 7 अगस्त को लगने वाले मेगा कैम्प को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने पर चर्चा की।

बिधूना में नोडल अधिकारी ने किया नेत्र चिकित्सालय व सीएचसी का निरीक्षण, 7 अगस्त से चलेगा मेगा कैम्प

नोडल अधिकारी डॉक्टर राकेश सचान गुरूवार की दोपहर बाद अचानक कस्बा के फीडर रोड़ पर स्थित 50 शैय्या डाक्टर राम मनोहर लोहिया नेत्र चिकित्सालय पहुंचे। जहां पर उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण करने के साथ रजिस्ट्रारों का अवलोकन किया। जिसके बाद चिकित्सको को मरीजों का अच्छा इलाज करने के निर्देश दिये।

जिसके बाद नोडल अधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने कोल्ड चैन, प्रसव कक्ष के साथ साथ वैक्सीनेशन की स्थिति का जायजा लिया। बाद में कोविड वैक्सीनेशन के रख-रखव को भी देखा। उन्होंने यहां पर संबंधित स्टाफ को अपना-अपना कार्य समय से करने व अस्पताल में समय उपस्थित रहने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने अस्पताल परिसर में साफ-सफाई का भी जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि आगमी 7 अगस्त को कोविड की प्रकॉशन डोज के लिए मेगा कैम्प का आयोजन होना है। जो कि प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं हेल्थ बेलनेस सेंटर पर आयोजित किया जायेगा। जिसका प्लान तैयार कर सभी कर्मचारियों को लगायी गयी ड्यूटी स्थल पर समय से पहुंचने के भी निर्देश दिये। बताया कि सभी सेंटरों के सुपर विजन हेतु सुपरवाइजर भी लगाए जाएं। इस मौके पर सीएचसी अधीक्षक डाक्टर सिद्वार्थ वर्मा के साथ पदम सिंह, फार्मासिट नीरज गुप्ता एवं अन्य स्टाप मौजूद रहा।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी

About reporter

Check Also

गन्ना किसानों के लिए रालोद के प्रदेश अध्यक्ष का छलका दर्द, कहा‌ – मिल मालिक दबाये बैठे हैं किसानों का हज़ारों करोड़ रूपया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, August 11, 2022 लखनऊ। ...