Breaking News

अब प्याज के बाद टमाटर की कीमत ने भी छुआ आसमान…

प्याज की बढ़ती कीमत से जहां लोग परेशान थे, वहीं अब टमाटर भी रुलाने लगा है। दिल्ली में टमाटर पेट्रोल से भी महंगा हो गया। दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल जहां 73.59 रुपये प्रति लीटर था, वहीं खुदरा बाजार में टमाटर की कीमत 80 रुपये किलो तक पहुंच गई। इसके पीछे उत्पादन करने वाले राज्यों में बारिश की वजह से आपूर्ति में होने वाली परेशानी को कारण माना जा रहा है।

मदर डेयरी सफल आउट लेट पर 58 रुपये किलो
मदर डेयरी के सफल आउटलेट पर बुधवार को टमाटर 58 रुपये प्रति किलो बिक रहा था। जबकि स्थानीय दुकानदार इसे 60 से 80 रुपये तक बेच रहे थे। केंद्र सरकार के आंकड़ों के अनुसार, टमाटर का औसत खुदरा मूल्य बुधवार को 54 रुपये किलो था। जबकि एक नंबवर को यह 45 रुपये किलो बिक रहा था।
आजादपुर मंडी के थोक विक्रेता ने पीटीआई को बताया कि टमाटर की कीमत में पिछले कुछ दिनों में अचानक तेजी आई है। उन्होंने बताया कि इसकी वजह से आपूर्ति प्रभावित हुई है। दक्षिण के कर्नाटक और तेलांगाना जैसे राज्यों में बारिश की वजह से फसल को नुकसान पहुंचा है।

मुंबई में 54 रुपये किलो
सरकारी आंकड़ों के अनुसार, टमाटर के खुदरा मूल्य में दूसरे महानगरों में तेजी आई है। कोलकाता में यह 60 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। मुंबई में 54 और चेन्नई में बुधवार को यह 40 रुपये बिक रहा था।

About Samar Saleel

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...