Breaking News

ॐ टीवी ऐप ने राम मंदिर के उद्घाटन से पहले अपना पहला संगोष्ठी ‘राम, भूत..वर्तमान..भविष्य 2024’ आयोजित किया

लखनऊ। भारत का पहला ऐसा व्ज्ज् प्लेटफॉर्म ॐ टीवी प्रस्तुत करता है, जो हमें यह कहने के लिए कुछ प्रदान कर सकता है कि हम भारतीय हैं। लखनऊ में राम संगोष्ठी 2024 ने हिंदू देवता, राम के 5000 वर्ष पुराने विषय को चर्चा किया। संगोष्ठी में उनके यात्रा के बारे में बातचीत हुई और यह कैसे आधुनिक समय में राम विभिन्न साधनों और रूपों में रहते हैं और हमें विभिन्न तरीकों से पुनर्निर्मित करते हैं।

👉न्यायिक अधिकारी बनेंगे हाईकोर्ट जज; सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने नियुक्ति की सिफारिश की

संगोष्ठी ने दीप प्रज्ज्वलन समारोह के साथ खुली और ॐ टीवी ऐप के संस्थापक नितिन शुक्ला के भाषण के साथ खुली थी, जिन्होने हमें संगोष्ठी की महत्वपूर्णता की चर्चा की। उन्होंने मास्टरपीस राम मंदिर मामले के विवेचन की और हमें 15वीं सदी में ले जाकर और तथ्यों को जीवंत करके मामले की विवेचन की।

ॐ टीवी ऐप ने राम मंदिर के उद्घाटन से पहले अपना पहला संगोष्ठी ‘राम, भूत..वर्तमान..भविष्य 2024’ आयोजित किया

अगले सत्र में प्रसिद्ध वकील रंजना अग्निहोत्री ने राम मन्दिर के विवाद मामले में महत्वपूर्ण घटनाक्रमों के बारे में बताया और प्रस्तुत साक्षों से परिचय कराया। इसके बाद मनोरंजन विचारकों का सत्र में रामायण सीरियल निर्माता स्व रामानन्द सागर के पौत्र शिव सागर ने रामायण सीरियल के बनाने में बहुत से सुन्दर दृष्टांत और पर्दे के पीछे के अनुभव साझा किए।

👉राम मंदिर आंदोलन पर समर्पित विशेषांक का लोकार्पण

एक्टर गौरव बजाज और राजेश कुमार ने राम के वर्तमान और भविष्य में अस्तित्व के बारे में अपने मूल्यवान दृष्टिकोण साझा किए। राम संगोष्ठी को उनके समर्पण के रूप में एक गीत का शुभारंभ किया गया जिसका मुख्य फोकस सोशल मीडिया और राष्ट्र के युवाओं पर था।

ॐ टीवी के संस्थापक नितिन शुक्ला ने बताया कि यह हमारी पहली संगोष्ठी है और इसमें इतने महान महापुरुषों के साथ राम की चर्चा करना स्वयं में एक गौरव है। राम के पास कई अनकही सत्य हैं और ॐ टीवी के साथ हम न केवल इन सत्यों को प्रमोट करने का उद्देश्य रखते हैं बल्कि हमारी संगोष्ठी के माध्यम से इसके साथ तथ्य और आंकड़ों को भी प्रमोट करने का उद्देश्य रखते हैं।

👉फिर से खेल भावना…? नबी-रोहित के बीच सुपर ओवर में रन को लेकर हुए विवाद पर अश्विन ने दी अपनी राय

हमारी संगोष्ठी राम के और उनके समर्पण की ओर एक छोटी सी योगदान था जो समाज के कल्याण की दिशा में एक बड़े चित्र का हिस्सा बनने का उद्देश्य रखती है। ॐ टीवी कहानियों के माध्यम से कल्पना को कैप्चर करने का एक जीवन का तरीका बनने की आकांक्षा करती है।

सुप्रीम कोर्ट के वकील विष्णु जैन ने कहा कि राम मंदिर का इतिहास 15वीं सदी में वापस ले जाता है और मंदिर के अस्तित्व को साबित करने के लिए पर्याप्त साक्षय उपलब्ध हुए हैं। अभिनेता राजेश कुमार ने कहा, मैं बचपन से ही राम भक्त रहा हूँ और मैंने उनकी दिव्य शक्ति को व्यक्तिगत रूप से अनुभव किया।

👉चंद्रयान-3 मिशन की एक और सफलता, चांद के दक्षिणी ध्रुव पर पथ-प्रदर्शक की तरह करेगा काम

सिया के राम सीरियल की पटकथा लेखक ष्वेता मिश्रा ने कहा कि इस आधुनिक युग में राम विभिन्न रूपों में कैसे मौजूद है, यह ध्यान देना चाहिए। मैं भी बहुत खुश हूँ और उन सभी को हार्दिक बधाई देना चाहती हूँ जिन्होंने राम मंदिर के अस्तित्व के लिए प्रार्थना और पराक्रम किया था, यह हमारे राष्ट्र के लिए सच्ची ऐतिहासिक जीत है।

अभिनेता गौरव बजाज ने कहा, ॐ टीवी की ओर से लखनऊ में 2024 में राम संगोष्ठी आयोजित करने का एक महान विचार है, खासकर अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के पहले। ऐप का उद्देश्य ऐतिहासिक, पौराणिक, सांस्कृतिक और धार्मिक भारत को सभी आयु समूह के लिए समृद्धि प्रदान करना है, और संगोष्ठी ने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के पहले राम और सीता तत्व की मूल स्वरूप को दर्शाया।

ॐ टीवी ऐप ने राम मंदिर के उद्घाटन से पहले अपना पहला संगोष्ठी ‘राम, भूत..वर्तमान..भविष्य 2024’ आयोजित किया

संगोष्ठी में प्रमुख वक्ताओं में राम मन्दिर के पैरवीकार वकील विष्णु जैन एवं रंजना अग्निहोत्री, सुब्रत पाठक, सांसद, कनौज, टेलीविजन अभिनेता, गौरव बजाज और राजेश कुमार, अमित आजाद, स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद के पोते अमित, शिव सागर, रामायण निर्माता रामानंद सागर के पौत्र, नितिन जय शुक्ला, ॐ टीवी ऐप के संस्थापक, रामेन्द्र वषिष्ठ, एकता बनर्जी, मधु चतुर्वेदी, श्वेता मिश्रा एवं अलका प्रमोद थे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...