Breaking News

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कुछ इस तरह दी भारत को बधाई

भारत आज ब्रिटिश शासन से आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। देश आज 76वां स्वतंत्रता दिवस  मना रहा है। इस मौके पर दुनिया भर से बधाई संदेश और शुभकामनाएं आ रही हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि वह भारत की लोकतांत्रिक यात्रा के सम्मान में उसके लोगों के साथ है और दोनों देश अपरिहार्य साझेदार हैं. बाइडन ने एक बयान में कहा, ‘‘करीब 40 लाख गौरवान्वित भारतीय-अमेरिकियों समेत दुनियाभर के लोगों द्वारा 15 अगस्त पर भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के साथ ही अमेरिका महात्मा गांधी के सच और अहिंसा के चिरस्थायी संदेश द्वारा निर्देशित भारत की लोकतांत्रिक यात्रा के सम्मान में उसके लोगों के साथ है.’’

इसके साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि आने वाले समय में दोनों लोकतांत्रिक देश नियम आधारित व्यवस्था की रक्षा करने, वृहद शांति, समृद्धि सुरक्षा मजबूत करने, मुक्त एवं खुला हिंद-प्रशांत क्षेत्र सुनिश्चित करने के लिए एकजुट रहेंगे तथा दुनिया के सामने आ रही चुनौतियां से निपटते रहेंगे.

अमेरिका के विदेश मंत्री टोनी ब्लिंकन ने भी एक अलग बयान में भारत के लोगों को आजादी की 75वीं वर्षगांठ की बधाई दी. उन्होंने कहा, ‘‘यह वर्ष हमारे दोनों देशों के लिए खासतौर से सार्थक है क्योंकि हम एक अहम उपलब्धि का जश्न मना रहे हैं”

About News Room lko

Check Also

पाकिस्‍तान की राजनीति में आया नया भूचाल, मरियम नवाज का गंदा वीडियो बनवाना चाहती थीं बुशरा बीबी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पाकिस्तान में इन दिनों लीक हुए ऑडियो की ...