Breaking News

प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर दंडवत यात्रा कर रहे तीन रामभक्त, कड़ाके की ठंड में भी नहीं डिगी आस्था

अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भक्तों में उल्लास है। रामोत्सव में आस्था के अनूठे रंग देखने को मिल रहे हैं। बदायूं जिले में तीन रामभक्तों ने दंडवत यात्रा कर कछला गंगा घाट पहुंचकर स्नान करने और गंगा की आरती करने की ठानी है। कड़ाके की सर्दी भी उनकी आस्था को डिगा नहीं सकी। शनिवार को तीनों ने गांव से दंडवत यात्रा शुरू की। उन्होंने बताया कि वह सोमवार शाम चार बजे तीनों कछला घाट पहुंच जाएंगे।

भगवान श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां पूरा देश राममय हो गया है वहीं मुजरिया क्षेत्र के गांव समसपुर निवासी भूरे, रामकिशोर और सुभाष ने अपनी टीम संयोजकों के साथ शनिवार को दोपहर में अपने गांव से दंडवत कछला गंगा की यात्रा शुरू की। श्रद्धालुओं ने बताया कि भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी को कछला गंगा पर पहुंचकर स्नान करेंगे, फिर गंगा मैया की आरती करेंगे।

गांव से मुजरिया चौराहा होते हुए कछला गंगा घाट की यात्रा 24 किलोमीटर की तय की जाएगी। साथ चल रहे गांव के सोमवीर, रजनेश, मुकेश, कृष्णपाल, रामकिशोर ने बताया कि पूरी यात्रा भगवान राम और गंगा मैया के जयकारों के साथ पूरी हो जाएगी। इन श्रद्धालुओं को जाते हुए हुए देख जगह-जगह लोगों ने उनका स्वागत किया। जो लोग ठंड में घर से नहीं निकल पा रहे हैं और इन श्रद्धालुओं को देख लोग उनकी यात्रा को सफल करने की भगवान राम से प्रार्थना कर रहे हैं।

About News Desk (P)

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...