Breaking News

दिशा निर्देशों के अनुरूप योग दिवस आयोजन

लखनऊ। गोमती नगर जनकल्याण महासमिति स्थानीय समस्याओं के अलावा सामाजिक राष्ट्रीय दायित्वों के प्रति भी सजग रहती है। इस क्रम में महासमिति की बैठक में कोरोना दिशा निर्देशों के अनुरूप योग दिवस आयोजन का आह्वान किया गया। महासमिति अपने स्तर से भी कार्यक्रम का आयोजन करेंगी। इसके अलावा खण्ड उपसमितियां अपने क्षेत्र में आयोजन करेंगी। जिससे एक स्थान पर अधिक भीड़ ना हो।
गोमती नगर जनकल्याण महासमिति प्रबंधन समिति की बैठक सेवानिवृत्त न्यायाधीश डीपी अरोड़ा के विजय खंड गोमती नगर स्थित आवास पर हुई। बैठक की अध्यक्षता डॉ बीएन सिंह की अध्यक्षता ने की।

महासचिव की आख्या

डॉ. राघवेंद्र शुक्ला, महासचिव ने अपनी आख्या में विगत समय में किये गए कार्यों का उल्लेख किया। उन्होंने बताया कि कोविड काल के दौरान महासमित ने बेरोजगारों को एलोपैथिक,आयुर्वेदिक, होम्योपैथी दवाएं, मास्क, राशन, जरूरतमंद कमजोर वर्गों को भोजन के पैकेट वितरित किए, ऑक्सीजन सिलेंडर, थर्मामीटर,ऑक्सीमीटर, नेबुलाइजर्स प्रदान किए, विभिन्न अस्पतालों में प्रवेश के लिए मदद की गई। सफाई, जल निकासी की समस्या, अतिक्रमण,डेयरियों को हटाने की दिशा में कार्य किया गया।

जनजागरण कार्यक्रम

महासमिति ने जनजागरण कार्यक्रम के लिए संकल्प पारित किया कि सभी 84 आरडब्ल्यूए को कोरोना दिशानिर्देश, मास्क, ‘2 गज की दूरी’ , सभी नागरिकों के लिए 21.06.2021 को “अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस” ​​आयोजित करने की सलाह दी जाए।और टीकाकरण के लिए भी प्रेरित करें। महासमिति चुनाव के संविधान के अनुसार दिशानिर्देश घोषित किये गए। स्मारकिका के प्रकाशन को मंजूरी। कार्य की सुविधा हेतु महासमिति का कार्यालय खुल जाएगा। इसके अलावा कोषाध्यक्ष ने अपनी आय व्यय रिपोर्ट प्रस्तुत की।

जल संरक्षण

महासमिति ने जल संरक्षण सीनियर सिटीजन होम,पार्कों का विकास, वृक्षारोपण कार्यक्रम,शुद्ध पेयजल जैसे प्रस्ताव भी पारित किए। विजय खंड -1 में पार्क के नाम का जीर्णोद्धार। डॉ. बीएन सिंह ने अपने भाषण में सभी को धन्यवाद दिया। कहा कि हमारी एकता ही ताकत है। बैठक में पंडित याजदेव शर्मा, डॉ. अरोड़ा, राकेश त्यागी, डॉ. पशुपति पांडे, आलोक मिश्रा, सीजी नायर, बीएल तिवारी के.के. मौर्य, शिव सेवक, आरडी मौर्य, पीआर पांडे, अमर नाथ, कांति, नंदनी, रेणु, सरोज मिश्रा, राकेश जेटली, एससी तिवारी, मनोज मिश्रा, रवि, अशोक गुप्ता, संजीव उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...