Breaking News

Airtel और एचडीएफसी लाईफ इंश्योरेंस के बीच हुई साझेदारी

लखनऊ। टेलीकम्युनिकेशन सेवाओं की दुनिया की अग्रणी इंटीग्रेटेड प्रदाताओं में से एक, भारती एयरटेल Airtel  और भारत के सबसे बड़े नॉन-बैंक प्रमोटेड प्राईवेट लाईफ इंश्योर, एचडीएफसी लाईफ इंश्योरेंस ने वित्तीय रूप से सुरक्षित भारत के निर्माण के लिए टेक्नॉलॉजी एवं मोबाईल सेवाओं की गहरी पहुंच का उपयोग करने के लिए हाथ मिलाए हैं।

Airtel का नया

उद्योग की अपनी पहल में Airtel एयरटेल ने एक प्रिपेड बंडल लॉन्च किया है, जो एचडीएफसी लाईफ इंश्योरेंस की ओर से इन-बिल्ट लाईफ इंश्योरेंस कवर (टर्म प्लान) के साथ आएगा। एयरटेल का नया 249 प्रिपेड बंडल एचडीएफसी लाईफ से 4 लाख के लाईफ कवर और 2 जीबी डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल्स एवं 100 एसएमएस/दिन के फायदे के साथ आएगा। यह रिचार्ज 28 दिनों के लिए वैध होगा और पॉलिसी कवर तब तक रहेगा, जब तक यह रिचार्ज एक्टिव रहेगा। ग्राहक को पहले रिचार्ज के बाद एसएमएस, माई एयरटेल ऐप या रिटेलर द्वारा इंश्योरेंस के लिए नामांकन कराना होगा। अगले रिचार्जों पर इंश्योरेंस स्वतः ही रिन्यू हो जाएगा।

आईआरडीएआई के अनुसार, भारत में इंश्योरेंस का पेनेट्रेशन 4 प्रतिशत (जनसंख्या का) से कम है, जबकि स्मार्टफोन 2022 तक सभी नेटवर्क्ड डिवाईसेस के 38 प्रतिशत यानि 829 मिलियन के बराबर होंगे, जो 2017 में 26 प्रतिशत यानि 404.1 मिलियन थे (स्रोतः सिस्को वीएनआई)। एयरटेल – एचडीएफसी लाईफ की पार्टनरशिप उनके डिजिटल प्लेटफॉर्म्स और एयरटेल की वितरण पहुंच का उपयोग करेगी, जिसमें ग्रामीण इलाकों में फाइजिटल अनुभव शामिल है। इसके द्वारा मोबाईल फोन रखने वाले लाखों अनइंश्योर्ड और अंडरइंश्योर्ड भारतीयों को, जब भी वो अपना मोबाईल फोन रिचार्ज कराएंगे, तब हर बार लाईफ कवर मिलना बहुत आसान हो जाएगा।

ग्राहकों को उपलब्ध होगी

यह पॉलिसी 18 वर्ष से 54 वर्ष के सभी ग्राहकों को उपलब्ध होगी और इसके लिए किसी भी पेपरवर्क या मेडिकल जाँच की जरूरत नहीं होगी (ग्राहक को केवल अपने अच्छे स्वास्थ्य का घोषणापत्र देना होगा) और यह पॉलिसी या सीओआई डिजिटल रूप में तत्काल भेज दी जाएगी। इंश्योरेंस की फिज़िकल कॉपी निवेदन करने पर भेजी जाएगी। एयरटेल का इनोवेटिव प्रिपेड बंडल मोबाईल ग्राहकों को सुविधा के साथ पर्याप्त डेटा और इंश्योरेंस की सुरक्षा केवल 9 रु. प्रतिदिन से भी कम मूल्य में दे रहा है। यह पूरी प्रक्रिया एयरटेल के किसी भी रिटेल स्टोर पर या माई एयरटेल ऐप पर कुछ ही मिनटों में डिजिटल रूप से पूरी कर दी जाएगी। 31 दिसंबर, 2018 के अनुसार एयरटेल के पास 1.1 मिलियन से ज्यादा रिटेल आउटलेट हैं, इसकी मोबाईल सेवाएं 786,134 नॉन-सेंसस शहरों व गांवों में उपलब्ध हैं तथा इसका नेटवर्क भारत की 95.3 प्रतिशत जनसंख्या को कवर करता है।

 

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...