Breaking News

पीएम की सुरक्षा के लिये मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर दिया निर्देश

  • संभावित पीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिये मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर दिया निर्देश

  • संभावित 16 मई को पीएम कुशीनगर एयरपोर्ट उद्घाटन के बाद पहली बार पहुंच रहे

  • कुशीनगर से लुंबिनी हो जाएंगे रवाना वहा से लखनऊ

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Friday, May 13, 2022
पीएम की सुरक्षा के लिये मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर दिया निर्देश

गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के, आगामी 16 मई को, कुशीनगर पहुंचने से पहले मुख्य सचिव यूपी दुर्गा शकर मिश्रा वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है।

गोरखपुर मण्डलायुक्त सभागार में एडीजी जोन अखिल कुमार, अपर आयुक्त प्रशासन अजय कांत सैनी कुशीनगर, एनआईसी सभागार में मंडलायुक्त रवि कुमार, एनजी डीआईजी गोरखपुर परिक्षेत्र गोरखपुर जे रविंद्र गौड, डीएम कुशीनगर व एसपी कुशीनगर, रह कर आदेशों का अनुपालन किया।

मुख्य सचिव ने कहा कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाये जमीन से लेकर आसमान तक की नाकेबंदी में किसी प्रकार की कोताही नहीं हो चाहिए मुख्य सचिव ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों की पल-पल की गतिविधियों पर पैनी नजर होगी।

कहीं से किसी तरह की चूक न होने पाए इस लिहाज से कार्यक्रम स्थल के अलावा आस-पास के क्षेत्र कसया, कुशीनगर में भी सुरक्षा का अभूतपूर्व इंतजाम रहेगा। कुशीनगर में 16 मई को सुबह से अभेद सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुजरेगा।

पीएम के जाने तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे। हवाई सर्विलांस टीम खुफिया कैमरों से जमीन से लेकर आसमान तक पल-पल की गतिविधियों पर नजर गड़ाए रहेगी। सुरक्षा के लिहाज से हवाई-पट्टी के अलावा नजदीकी क्षेत्र में भी सुरक्षा का अभूतपूर्व इंतजाम करने के लिए कहा।

कार्यक्रम स्थल पर सड़क मार्ग से उनके आगमन को लेकर भी सुरक्षा एजेंसियां चप्पे-चप्पे पर सतर्क रहेंगी। कार्यक्रम स्थल पर एसटीएफ, एनएसजी के जवान अपर पुलिस अधीक्षक सीओ इंस्पेक्टर, बम निरोधक दस्ता, टीयर गैस टीम, अग्निशमन कर्मी अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About reporter

Check Also

प्रदेश की सभी 75 नोडल आईटीआई में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन 30 मई को 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें 30 या उससे अधिक लोग सेवायोजित वाले सभी ...