Breaking News

कल उत्तराखंड दौरे पर केदारनाथ-हेमकुंड रोपवे का शिलान्यास करेंगे PM मोदी, ये रहेगा पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केदारनाथ और बदरीनाथ धाम का दौरा तय हो गया है। पीएम शुक्रवार 21 अक्तूबर को उत्तराखंड आएंगे, इसी दिन वो केदारनाथ रोपवे, हेमकुंड रोपवे के साथ ही माणा तक डबल लेन सड़क का शिलान्यास करेंगे। केदारनाथ यात्रा के दौरान यात्रियों को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के बाद राज्य की हेली सेवा सुरक्षा के लिहाज से सवालों के घेरे में है।

पहली नजर में सरकार के नीति नियंताओं के हिसाब से रोपवे या केबिल कार हेली टैक्सी की तुलना बहुत अधिक सुरक्षित और किफायती है। इसके बाद वो 22 अक्तूबर को वापस लौट जाएंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का मानना है कि हिमालयी और उत्तर-पूर्वी राज्यों में हेली सेवाओं का संचालन हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण रहा है।

केदारनाथ में तीन घंटे बिताने के बाद पीएम बदरीनाथ रवाना होंगे। यहां भी पहले दर्शन और पूजा का कार्यक्रम है। फिर उन्हे माणा गांव में प्रस्तावित समारोह में भाग लेना है। पीएम माणा में ही हेमकुंड साहिब रोपवे और माणा तक डबल लेन सड़क का शिलान्यास करेंगे।

इसी दिन दोपहर उनका सैनिकों के साथ भी दिवाली मनाने का कार्यक्रम है।सरकार इन चुनौतियों को सामने रखकर इस तरह से काम करेगी, जिससे दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...