Breaking News

‘लेबर पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलने पर बढ़ेंगे कर’; चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बोले पीएम सुनक

ब्रिटेन में कल यानी गुरुवार को आम चुनाव के लिए मतदान होना है। ऐसे में सियासी दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंकी हुई है। प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री ऋषि सुनक कंजर्वेटिव पार्टी के लिए समर्थन जुटाने में जुटे हुए हैं। उन्होंने मतदाताओं के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया। जिसमें उन्होंने चेतावनी दी कि अगर लेबर पार्टी सत्ता में आएगी तो वह करों (टैक्स) को बढ़ाएगी। चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में लेबर पार्टी को बहुमत मिलने का दावा किया जा रहा है। इसके मुताबिक, ज्यादातर कंजर्वेटिव नेताओं ने संसदीय चुनाव से पहले ही अपनी लगभग हार मान ली है।

अपने चुनावी अभियान के आखिरी घंटों में सुनक ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, “हमें लेबर पार्टी के बहुमत को रोकने की जरूरत है। वह आपके करों को बढ़ाएगी। इसके लिए एकमात्र तरीक कल कंजर्वेटिव पार्टी को वोट देना है।”

सर्वेक्षणों में आगे चल रही कीर स्टार्मर की पार्टी
सर्वेक्षणों में कंजर्वेटिव पार्टी कीर स्टार्मर के नेतृत्व वाली लेबर पार्टी से काफी पीछे चल रही है। ऐसे में ब्रिटिश भारतीय नेता और उनकी टीम की रणनीति कल होने वाले चुनावों में पर्याप्त मतदान सुनिश्चित करने के लिए अपने पारंपरिक मतदाताओं को लुभाने की है। सुनक की पार्टी अपेक्षित हार के अंतर को कम करने का प्रयास कर रही है। सर्वेक्षणों के मुताबिक, पिछले तीन चुनावों में जीत के बाद कंजर्वेटिव पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ सकता है।

लेबर पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलने की संभावना: मेल स्ट्राइड
सुनक के कार्य और पेंशन सचिव मेल स्ट्राइड ने बीबीसी से कहा, मैं इस बात से पूरी तरह से मानता हूं कि इस समय चुनाव जिस स्थिति में हैं, उसका मतलब है कि कल लेबर पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलने की संभावना है। यह इस देश में अब तक का सबसे बड़ा बहुमत हो सकता है। 1997 से भी बहुत बड़ा।”

1997 में लेबर पार्टी ने बनाया था इतिहास
1997 में पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर के नेतृत्व में लेबर पार्टी ने भारी बहुमत से जीत दर्ज की थी। तब लेबर पार्टी ने 659 में से 418 सीट पर जीत हासिल की थी। जबकि कंजर्वेटिव पार्टी को मात्र 165 सीट पर जीत मिली थी।

About News Desk (P)

Check Also

‘ब्रिटेन में धीरे-धीरे बड़ा बदलाव होगा’, नए पीएम कीर स्टार्मर ने जनता से कहा- आज से शुरू होगा काम

ब्रिटेन के आम चुनाव में कंजर्वेटिव पार्टी को करारी हार मिली तो लेबर पार्टी ने ...