Breaking News

पंजाब नैशनल बैंक ने मनाया 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

पंजाब नैशनल बैंक देश के अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक नेएक धरा, एक परिवार, एक भविष्य की सामूहिक आकांक्षा को समाहित करते हुए 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। इस दिवस पर पीएनबी परिवार ने एक साथ आकर सुबह सभी अंचलों और पीएनबी मुख्यालय पर आयोजित कई योग सत्रों में हिस्सा लिया जो तनाव प्रबंधन, राहत प्रदान करने की तकनीक और श्वसन के अभ्यासों पर केंद्रित थे। पीएनबी ने इस वर्ष की थीम वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग के सार को केंद्र में रखा।

पंजाब नैशनल बैंक ने मनाया 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

स्टाफ के सदस्यों को 9 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन पर बधाई देते हुए अतुल कुमार गोयल (एमडी एवं सीईओ, पीएनबी) ने कहा, किसी संस्था की सतत प्रगति इसके कर्मचारियों व सिस्टम में एकता को दर्शाता है।

👉योग से जुड़ाव समाज में रचनात्मक परिवर्तन लायेगा : सुषमा खर्कवाल

इसलिए अपने कर्मचारियों की सामाजिक, मानसिक व शारीरिक बेहतरी की प्रतिबद्धता के साथ हम संकल्प लेते हैं कि समग्र विकास को प्राप्त करने के लिए योग को अपनी दिनचर्या का अंग बनाएंगे। वसुधैव कुटुम्बकम एक संस्कृत सूक्ति है जिसका अर्थ है विश्व एक परिवार है और यह हमारे मोटो एक टीम, एक ड्रीम को भी प्रतिध्वनित करता है।

पंजाब नैशनल बैंक ने मनाया 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

योग सत्र में अतुल कुमार गोयल, कार्यपालक निदेशकों विजय दुबे व विनोद कुमार, मुख्य महाप्रबंधकों, महाप्रबंधकों, अंचल प्रमुखों वरिष्ठ अधिकारी और अन्य स्टाफ के सदस्यों ने हिस्सा लिया।

👉राजकीय आईटीआई लखनऊ में आयोजित रोजगार मेले में 333 युवाओं को मिला रोजगार

कर्मचारियों ने अपनी पूरी क्षमता के साथ मुख्यालय अथवा वर्चुअली आयोजित कार्यक्रमों में भागीदारी की। इस वर्ष पीएनबी के योग दिवस का आयोजन समुदाय के बेहतर स्वास्थ्य के लिए योग की प्राचीन भारतीय पद्धति को अपनाने व प्रसार करते हुए सामंजस्यपूर्ण समाज बनाने की ओर एक कदम के तौर पर रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...