Breaking News

क्वॉरनटाइन किए गए लोगों को मिल रहा कच्चा भोजन, लोगों ने खाना डस्टबीन में फेंका

डलमऊ/रायबरेली। साहब हम सुबह से भूखे हैं कच्चा भोजन देने से अच्छा है सामग्री ही दे दो हम स्वयं ही खाना बना सबको खिला देंगे। यह बात कोई और नहीं बल्कि विभिन्न क्षेत्रों से अपने घर आए श्रमिकों ने कहीं। कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बाद विभिन्न प्रदेशों से कामकाज छोड़कर करीब 1 सप्ताह पूर्व अपने घर पहुंचे श्रमिकों को क्वॉरटाइन करने के लिए श्रमिकों को प्राथमिक विद्यालयों और पंचायत सचिवालय मे ना रख कर उन्हें मुराई बाग कस्बे के इंटर कॉलेजों में रखा गया है।

मुराई बाग कस्बे मे स्थित भागीरथी इंटर कॉलेज और शांति मनोहर इंटर कॉलेज को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है । भागीरथ इंटर कॉलेज मे 47 एवं शांति मनोहर इंटर कॉलेज में 112 क्षेत्रीय श्रमिकों को रखा गया है। इन श्रमिकों के खाने पीने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जा रही है। शनिवार को शांति मनोहर इंटर कॉलेज में कनहा, भीमगंज, दीनगंज, जोतियामऊ, सहित अन्य ग्राम सभाओं से श्रमिकों को लाया गया। दोपहर के समय श्रमिकों के लिए भोजन में कच्ची खिचड़ी की व्यवस्था की गई। श्रमिकों ने एक निवाला खाने के बाद उसे तुरंत डस्टबिन में डाल दिया।

क्वॉरेंटाइन में रखे गए श्रमिकों के भोजन की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जा रही है। अधिकारियों की देखरेख में शनिवार को क्वॉरेंटाइन में आए सैनिकों को कच्ची खिचड़ी पड़ोसी गई जिसके चलते श्रमिकों ने जमकर हंगामा किया मामले की सूचना अधिकारियों को हुई पर उनके द्वारा कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर श्रमिकों में जमकर आक्रोश व्याप्त है। कर्मचारियों द्वारा क्वॉरेंटाइन में मौजूद श्रमिकों के लिए पड़ोसी के खिचड़ी फेंक दी गई। इतना ही नहीं उक्त विद्यालय में सोशल डिस्टेंस का भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...