Breaking News

इमरान खान का चौंकाने वाला दावा, बहुमत परीक्षण के पीछे ये कारण

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने चौंकाने वाला दावा किया है। इमरान ने कहा है कि राष्ट्रपति डॉक्टर आरिफ अल्वी जल्द ही प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से विश्वास मत हासिल करने के लिए कहेंगे। खान ने लाहौर में एक मीडिया वार्ता में शनिवार शाम एक इंटरव्यू में ये दावा किया।

इमरान खान ने कहा कि शहबाज शरीफ ने पंजाब में हमारी परीक्षा ली और अब यह साबित करने की उनकी बारी है कि उन्हें नेशनल असेंबली में बहुमत हासिल है या नहीं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने मुतहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान के रूप में संघीय गठबंधन में मतभेदों का हवाला देते हुए कहा, “पहले शहबाज को विश्वास मत पास करने के लिए कहा जाएगा, बाद में हमारे पास उनके लिए दूसरे प्लान हैं।

बता दें कि शहबाज शरीफ सरकार में शामिल MQM-P ने कराची और हैदराबाद में स्थानीय निकाय चुनावों के मुद्दे पर सरकार का साथ छोड़ने की धमकी दी है। पाकिस्तान में शरीफ सरकार पहले से ही मामूली अंतर के बहुमत के साथ सरकार में है। एमक्यूएम-पी के नेशनल असेंबली में सात सदस्य हैं, अगर वह सरकार का साथ छोड़ने का फैसला करती है, तो शहबाज सरकार के गिरने की पूरी संभावना है।

कहा जा रहा है कि इमरान खान चाहते हैं कि शहबाज शरीफ की सरकार मध्यावधि चुनावों की घोषणा करे। बता दें कि इमरान खान को पिछले साल अप्रैल में अविश्वास मत के माध्यम से सत्ता से बेदखल कर दिया गया था।

About News Room lko

Check Also

पीएम मोदी पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री, अमेरिका बोला- हम मीडिया की स्वतंत्रता का…

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को ...