Breaking News

मार्केट में नहीं मिल रहा Rooh Afza

नई दिल्ली। गर्मी से बचने के लिए कई लोग कोल्ड ड्रिंक और शरबत का सहारा लेते हैं। ऐसे में Rooh Afza रूह आफजा शरबत को आप कैसे भूल सकते हैं। यूं तो बाजार में कई तरह की कोल्ड ड्रिंक मिल रही हैं, लेकिन रूह आफजा की बात ही कुछ खास है। बता दें कि, रमजान की पाक महीने में रूह आफजा की डिमांड बहुत बढ़ जाती है क्योंकि लोग इससे ही अपना गला तर करना सही समझते हैं।

Rooh Afza की डिमांड 25-30 फीसदी तक

रमजान के महीने में Rooh Afza रूह आफजा की डिमांड 25-30 फीसदी तक बढ़ जाती है। ऐसे में फिलहाल डिमांड और सप्लाई का बैलेंस बिगड़ा हुआ है। उधर, रूह आफजा बनाने वाली कंपनी ने जल्द ही इसकी डिमांड पूरी करने की बात कही है। वहीं, पाकिस्तान ने भी भारत में रह रहे मुस्लिम परिवारों की मदद के लिए रूह आफजा सप्लाई करने की पेशकश की है।

इस बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान में रूह अफजा बनाने वाली हमदर्द कंपनी के मालिकों ने वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत में रूह आफजा सप्लाई करने की पेशकश की है। पाकिस्तानी कंपनी ने रमजान के मद्देनजर भारतीय मुसलमानों की सुविधा के लिए ये पेशकश की है। पाकिस्तानी हमदर्द कंपनी के सीईओ उसामा कुरैशी ने ट्वीट कर भारतीय सरकार को रूह अफजा भेजने की पेशकश की है। उसामा का ये ट्वीट काफी तेजी से वायरल हो रहा है, उसको लेकर लोग तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि, पारिवारिक कलह के कारण कंपनी ने प्रोडक्शन बंद कर रखा था। प्रोडक्शन बंद होने और अचानक डिमांड बढ़ने की वजह से लोगों को इतनी परेशानी उठानी पड़ रही है। हालांकि, विवाद सुलझने के बाद कंपनी ने दोबारा इसका प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि जल्द ही लोगों की डिमांड पूरी कर दी जाएगी। बता दें कि, रूह अफजा ब्रांड लगभग 100 साल से भी ज्यादा पुराना है। सन 1906 में हकीम हाफिज अब्दुल माजिद ने इसका प्रोडक्शन शुरू किया था।

 

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...