Breaking News

पांच दिवसीय दौरे पर बरेली पहुंचे संघ प्रमुख भागवत, करने जा रहे ये काम

रएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत गुरुवार रात पांच दिवसीय दौरे पर बरेली पहुंच गए। लखनऊ से ट्रेन के जरिए रात 1205 बजे आरएसएस प्रमुख बरेली पहुंचे। रेलवे स्टेशन से सीधे डोहरा रोड स्थित जीआरएम स्कूल रवाना हुए। शुक्रवार को सुबह से ही जीआरएम में ब्रज प्रांत के प्रचारकों के साथ मोहन भागवत की अलग-अलग मीटिंग होंगी।

परीक्षा देने से पहले छात्रों में सेल्फ कॉन्फिडेंस होना जरूरी, पॉजिटिव रहना बेहद जरूरी- आकांक्षा मिश्रा

पांच दिवसीय दौरे पर बरेली पहुंचे संघ प्रमुख

आरएसएस प्रमुख के प्रवास कार्यक्रम को लेकर कई दिनों से तैयारियां चल रहीं हैं। क्षेत्र और प्रांत के प्रचारक पहले ही बरेली पहुंच चुके हैं। मोहन भागवत के कार्यक्रम से राजनीतिक लोगों को दूर रखा गया है। गुरुवार रात को मोहन भागवत के आने से पहले ही बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मी रेलवे स्टेशन पर तैनात हो गए थे। मोहन भागवत अयोध्या-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन से रात करीब 1205 बजे बरेली जंक्शन पहुंचे। संघ के स्वयं सेवकों ने आरआरएस प्रमुख का स्वागत किया। रेलवे स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मियों की नजर रही। मोहन भागवत को जीआरएम ले जाने के लिए जंक्शन पर गाड़ी तैनात थी। मोहन भागवत सीधे जीआरएम पहुंचे।

स्वरा भास्कर ने इस नेता के साथ की शादी, देख उड़े फैस के होश

सूत्रों के मुताबिक भागवत संघ के कुछ पदाधिकारियों के साथ जीआरएम में गुरुवार रात को मीटिंग की। शुक्रवार के कार्यक्रम के बारे में जानकारी की। 17 और 18 को जीआरएम में ब्रज प्रांत के प्रचारक और आरएसएस से जुड़े परिवारों के साथ मीटिंग करेंगे। संघ की ईकाइयों के विस्तार की रणनीति बनाई जाएगी। 2025 में संघ की स्थापना के 100 साल पूरे हो रहे हैं। बता दें कि आरएसएस प्रमुख 20 फरवरी को बरेली से सीतापुर के रवाना होंगे।

सर संघचालक मोहन भागवत की सुरक्षा को लेकर पुलिस और खुफिया इकाइयां लगातार सक्रिय हैं। सुरक्षा के मद्देनजर हर बिंदु पर बारीकी से निगरानी की जा रही है। उनके प्रवास स्थल पर जिले के सभी उच्च अधिकारी तीन बार निरीक्षण कर पूरी स्थिति का जायजा ले चुके हैं।

एक आईपीएस अधिकारी को उनकी सुरक्षा के लिए नोडल अफसर नियुक्त किया गया है। प्रवास स्थल और उसके आसपास भी पुलिस का कड़ा सुरक्षा घेरा रहेगा। इसको लेकर गुरुवार को पुलिस लाइन में आईजी डॉ. राकेश सिंह और डीआईजी/एसएसपी अखिलेश चौरसिया ने सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों के साथ मीटिंग कर उन्हें आश्वयक दिशानिर्देश दिए। सभी को बताया गया कि बिना पास किसी वीआईपी को भी उनके प्रवास स्थल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाए।

Hum Adani Ke Hain Koun Series: सुप्रिया श्रीनेत ने उठाया सवाल, पूछा-टैक्स हेवन देशों से संचालित विदेशी शेल कंपनियों से भारत आने वाले काले धन का असली मालिक कौन? 

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम स्थल को कड़े सुरक्षा घेरे में लिया गया है। गुरुवार दोपहर आईजी डॉ. राकेश सिंह ने पुलिस लाइन में बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कार्यक्रम के दौरान वीआईपी को भी बिना अनुमति के प्रवेश नहीं मिलेगा।

About News Room lko

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...