Breaking News

नेक्स्ट-जीनियस स्कालरशिप प्रोग्राम में सीएमएस छात्रा का चयन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा अनाहिता सिंह ने अपनी बौद्धिक प्रतिभा एवं शैक्षणिक उत्कृष्टता के दम पर प्रतिष्ठित ‘नेक्स्ट-जीनियस स्कालरशिप प्रोग्राम’ में चयनित होकर लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है। इस प्रतिष्ठित स्कालरशिप के अन्तर्गत सीएमएस छात्रा को ‘समर इन्टर्नशिप-2021’ में निःशुल्क शामिल होने का अवसर मिलेगा। इस इन्टर्नशिप के अन्तर्गत अनाहिता को दुनिया भर के चुनिन्दा छात्रों के साथ आपसी विचार-विमर्श एवं ऐतिहासिक शहरों व सुप्रसिद्ध स्मारकों की यात्रा का अवसर मिलेगा।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने छात्रा की उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि सीएमएस अपने छात्रों को वैश्विक कैरियर चयन हेतु तैयार करता है और यही कारण है कि प्रतिवर्ष बड़ी संख्या में सीएमएस छात्र विदेशों के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कालरशिप के साथ चयनित होकर विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि नेक्स्ट-जीनियस स्कालरशिप हेतु पूरे विश्व के विभिन्न देशों से 900 से अधिक छात्रों ने आवदेन किया था, जिनमें से भारत, सिंगापुर, बोस्निया व हर्जेगोविना के 29 विद्यालयों के मात्र 37 छात्रों को इस प्रतिष्ठित स्कालरशिप हेतु चयनित किया गया है, जिसमें सीएमएस की यह प्रतिभाशाली छात्रा भी शामिल है। श्री शर्मा ने बताया कि नेक्स्ट-जीनियस स्कालरशिप भारत की अत्यन्त प्रतिष्ठित समाजसेवी संस्था नेक्स्ट जीनियस फाउण्डेशन के तत्वावधान में विश्व के अत्यन्त प्रतिभाशाली छात्रों को प्रदान की जाती है।

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...