Breaking News

पाकिस्तान में 14 साल बाद कल पहला टेस्ट खेलेगी दक्षिण अफ्रीका की टीम, कराची के मैदान पर रहा है पलड़ा भारी

दक्षिण अफ्रीका की टीम कल 14 वर्षों के बाद पाकिस्तान में अपना पहला टेस्ट खेलेगी. इसे पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के रिवाइवल मोमेंट कहा जा रहा है. कराची में मंगलवार से शुरू होने वाल मैच को पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि 2009 में लाहौर में श्रीलंका टीम की बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को पाकिस्तान में सस्पेंड कर दिया गाय था.

इसके बाद विदेशी टीमों ने सुरक्षा के डर से आतंकवाद प्रभावित पाकिस्तान दौरा करने से इनकार कर दिया और पिछले छह वर्षों में ही पाकिस्तान ने सीमित ओवरों की सीरज की मेजबानी की. टेस्ट क्रिकेट से पहली बार दिसंबर 2019 में श्रीलंका टीम के टूर के साथ रिवाइव हुआ.पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की यात्रा महत्वपूर्ण है और वेन्यू पर पुख्ता सुरक्षा-व्यवस्था की गई है.

कराची के मैदान पर साउथ अफ्रीका का पलड़ा रहा है भारी
कराची के मैदान पर साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी रहा है. दोनों देशों के बीच खेल गए 26 टेस्ट मैचों में से दक्षिण अफ्रीका से 15 जीते हैं और चार मैच हारे हैं. दोनों के बीच सात मैच ड्रॉ रहे हैं.

Loading...

टेस्ट कप्तान के रूप में बाबर आजम का डेब्यू
कल के मैच के साथ ही बाबर आजम के साथ पाकिस्तान की टेस्ट कप्तान के रूप में डेब्यू करेंगे. यह आज़म के लिए एक सपना सच होन जैसा होगा, जो 2007 में दक्षिण अफ्रीका के पिछले दौरे के दौरान एक बॉल बॉय थे. पिछले महीने न्यूजीलैंड में टेस्ट में 2-0 हारने के बाद बाबर के सामने पाकिस्तान को जीताने की बड़ी चुनौती होगी.

थंब फ्रैक्चर के न्यूजीलैंड दौरे से दूर रहने के बाद आजम ने फिट होकर वापसी की है. उनकी टीम में 6 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं. इनमें स्पिनर नौमान अली और साजिद खान से काफी उम्मीद जा रही हैं.

स्पिनर बड़ा फैक्टर
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डी कॉक ने कहा कि वह स्पिन को एक बड़ा फैक्टर मानते हैं. उन्होंने केशव महाराज को अपने फ्रंटलाइन स्पिनर के के तौर पर चुना है. अफ्रीकी टीम ने अपनी हालिया सीरीज में श्रीलंका को 2-0 से हराया है. डी कॉक ने चिंता यह भी है कि उनका कोई भी खिलाड़ी पहले पाकिस्तान की घरती पर नहीं खेला है. उन्होंने कहा कि यहां की स्थितियों के बारे में उनको ज्यादा पता नहीं है और यह उनकी सबसे बड़ी चुनौती होगी.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

इंस्टाग्राम पर 10 करोड़ फोलोअर्स पाने वाले पहले भारतीय बने कप्तान विराट कोहली

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली हाल ही में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *