Breaking News

फेस रोलर से अपने चेहरे की मालिश करने से आपको मिलेंगे ये सभी फायदे…

फेस रोलर एक ऐसा ब्यूटी टूल है, जो आपकी त्वचा को जवां बनाते हुए फेस के निखार को और बढ़ा सकता है। फेस रोलर का इस्तेमाल कई तरह की त्वचा से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में किया जाता है। इसे चेहरे, गर्दन और सिर पर मसाज के लिए भी उपयोग किया जा सकता है। दरअसल रोलर की मदद से स्किन में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर हो सकता है। बेहतर ब्लड सर्कुलेशन की वजह से चहरे पर होने वाली एक्ने और दाने जैसी परेशानियां कम हो सकती हैं। वहीं आप इसका इस्तेमाल करके चेहरे पर ताजगी महसूस कर सकते हैं। वहीं इसके नियमित फेस मसाज से दाग-धब्बे गायब हो जाते हैं और उम्र का असर दिखाने वाली झुर्रियां धीरे-धीरे कम होने लगती हैं। आइए आज हम आपको विस्तार से फेस रोलर्स के इस्तेमाल के बारे में बताते हैं।

चहरे पर रोलर इस्तेमाल करने के फायदे

  • फेस रोलर से अपने चेहरे की मालिश करने से आपको त्वचा से जुड़े कई लाभ हो सकते है। ये तनाव को कम कर सकता है और इससे फेस की मालिश करने के बाद आपको और आराम महसूस हो सकता है। वहीं इसके अन्य लाभों की बात करें, तो
  • -चेहरे में रक्त परिसंचरण में सुधार करता है। फेस रोलर का उपयोग करने से चेहरे पर रक्त का प्रवाह उत्तेजित हो सकता है, जिससे आपकी त्वचा दमक सकती है।
  • -रोलिंग चहरे की पफनेस को कम हो सकती है।
  • – इससे चेहरे की मालिश करने से आपका मूड और बेहतर हो सकता है।
  • – अगर आप अपने रोलर को रेफ्रिजरेटर में स्टोर करते हैं और फिर फेस मसाज करते हैं, तो ये आपकी त्वचा को और आराम पहुंचाते हैं।-आपकी त्वचा को डी-पफ कर सकता है और छिद्रों को कस सकता है।
  • -रोलर्स आमतौर पर एक तेल या मॉइस्चराइजर के साथ उपयोग किया जाता है, ताकि आपकी त्वचा पर उपकरण को फिसलने में मदद मिल सके। इस तरह ये एक मॉइस्चाइजर के साथ आपके फेस में और निखार ला सकता है।
  • -रोलर का उपयोग चेहरे से तरल पदार्थ निकालने के लिए किया जा सकता है, जो आपके चेहरे को अस्थायी रूप से कहीं जम गया है। इसके लिए रोलर का इस्तेमाल कान के नीचे करें। ये प्रक्रिया लिम्फ नोड्स को भी स्वस्थ बनाने में मदद कर सकती है।
  • -एक रोलर का उपयोग करके शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकाला जा सकता है। ये गतिविधि चहर से विषाक्त पदार्थों की निकासी को उत्तेजित कर सकती है। इस तरह ये आपके फेस को डिटॉक्स करने में मदद कर सकती है।

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...