Breaking News

घर से गायब युवक का शव रूरूकलां-चंदैया मार्ग पर बाग में मिला पेड़ से लटकता हुआ

औरैया। बिधूना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक का शव रूरूकलां-चंदैया मार्ग पर स्थित एक बाग में अकोड़ा के पेड़ से संदिग्ध परिस्थितियों में लटका मिला है। युवक के पैर जमीन से लगे हैं जिससे लग रहा है कि युवक की हत्या कर उसे रस्सी के सहारे फांसी के फंदे से लटकाया गया है।

घर से गायब युवक का शव रूरूकलां-चंदैया मार्ग पर बाग में मिला पेड़ से लटकता हुआ

युवक गुरूवार की सुबह नौ बजे से घर से गायब था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से शव नीचे उतार कर कब्जे में लेकर साक्ष्य जुटाने में जुट गयी है। पिता ने युवक की हत्या कर शव को लटकाये जाने का आरोप लगाया है।


जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के गांव रूरूकलां निवासी अमर सिंह का 20 वर्षीय पुत्र अमन गुरूवार की सुबह करीब नौ बजे अचानक गायब हो गया था। परिजन गुरूवार की दोपहर से ही उसकी खोजबीन कर रहे थे। इसी दौरान शुक्रवार की शाम करीब 4 बजे चरवाहों ने रूरूकलां-चंदैया मार्ग पर स्थित सुधीर गुप्ता के बाग में किसी युवक का शव अकोड़ा के पेड़ से लटका देखा है। पास जाकर देखा तो शव अमन का था।

जो प्लास्टिक की रस्सी के सहारे पेड़ से लटका था। जिसके पैर जमीन से लगे थे। जिससे लग रहा था कि युवक की हत्या कर शव को पेड़ से लटकाया गया है। जिसकी सूचना उन्होंने अमन के परिजनों को दी। मौके पर पहुंचे पिता अमर सिंह व मां पुष्पा देवी समेत परिजनों का रो-रोकर बुरा हो रहा था। मौके पर पहुंचे पिता अमर सिंह ने पुत्र के शव को देखते ही उसकी हत्या कर शव को पेड़ से लटकाये जाने का आरोप लगाया है।

मोहल्ला के लोगों से थी रंजिश –

मृतक युवक के पिता अमर सिंह रोते हुए कहा कि उसकी मोहल्ले के कुछ लोगों से रंजिश थी। नाम पूछने पर नाम बताते हुए कहा कि उन्हें उन्हीं पर शक है। बताया कि गुरूवार की सुबह उसने जानवरों के पास साफ सफाई की व चारा आदि दिया। घर पर पत्नी से पूछा अमन कहां है तो बताया कि घर पर नहीं है जिसके उसने सोचा मोहल्ला में चला गया होगा। फिर वह खेतों पर काम करने चला गया। शाम को घर आया पता किया तो अमन घर पर वापस नहीं आया। जिसके बाद उसने बेटे का रूरूगंज, पंचवटी, आसपास एवं अछल्दा तक पता किया पर कहीं पता नहीं चला। आज वह गुमशुदगी दर्ज कराने कोतवाली गया वहां से आते समय बाग में शव मिलने की जानकारी हुई जिसके बाद यहां आ गया।

गुमशुदगी दर्ज कराने कोतवाली गया था पिता –

परिजनों का कहना है कि अमन गुरूवार की सुबह नौ बजे से गायब था। उसे सभी जगह ढूढ़ा व रिश्तेदारी आदि में फोन कर पता किया पर उसकी कहीं कोई जानकारी नहीं हुई। जिसके बाद आज दोपहर बाद करीब तीन बजे अमर सिंह पुत्र की गुमशुदगी दर्ज कराने कोतवाली गये थे। जहां पर फोटो आदि लेकर कल आने के लिए बोला गया। जिसके बाद वह घर वापस आ रहे थे तभी रास्ते में उन्हें बाग में पेड़ से शव लटके होने की जानकरी हुई। तो वह रास्ते से सीधे सुधीर गुप्ता के बाग पर पहुंचे जहां पर देखा कि पेड़ से युवक युवक उनका पुत्र है जिसके बाद वह वेसुुध से हो गया।

गाजियाबाद में करता था प्राइवेट नौकरी –

मृतक युवक अमन गाजियाबाद में मोटरसाइकिल के पुर्जे बनानी फैक्ट्री में काम करता था। वह 20 दिन पहले ही गांव आया था।

एक वर्ष पूर्व बड़े पुत्र ने लगा थी फांसी –

अमर सिंह मेहनत मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता था। पत्नी पुष्पा देवी के अलावा उसके दो पुत्र प्रिंस व अमन एंव तीन पुत्रियां अंशू, प्रीती व रेखा थीं। तीनों पुत्रियों की शादी हो चुकी है। अमन के चाचा के लड़का शिवा ने बताया कि ताऊ के बड़े बेटे प्रिंस ने पारिवारिक कलह के चलते पिछले वर्ष 14 जुलाई को घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी और आज उसके छोटे बेटे अमन का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे से लटका मिला।

सीओ व कोतवाल मौके पर पहुंचे –

घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी बिधूना महेन्द्र प्रताप सिंह व कोतवाल सुजीत वर्मा भी मौके पर पहुंच गये हैं। दोनों अधिकारियों ने परिजनों से मिलकर घटना की जानकारी ली।

रिपोर्ट – शिवप्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...