Breaking News

अवैध कब्जे पर चला बुल्डोजर : शमशान भूमि पर दबंगों का था कब्जा, दो दिन का समय देने पर भी नहीं हटा अतिक्रमण

बिधूना। क्षेत्र की ग्राम पंचायत पुर्वा पीताराम की शमशान भूमि पर दबंगों ने अवैघ कब्जा कर लिया था। प्रधान ने प्रर्थना पत्र देकर अवैध कब्जा हटवाने मांग की थी। जिसके बाद पैमाइस कर सीमांकन कर अवैध कब्जा हटवाने के लिए तहसीलदार मौके पर गये तो कब्जाधारियों ने दो दिन का समय मांगा, किन्तु अवैध कब्जा फिर भी नहीं हटाया। जिलाधिकारी के आदेश पर सोमवार को उपजिलाधिकारी की मौजूदगी में बुल्डोजर से अवैध कब्जा हटा दिया गया।

शमशान भूमि पर दबंगों का था कब्जा, समय देने पर भी नहीं हटा अतिक्रमण

ग्राम पंचायत पुर्वा पीताराम (रूरूगंज) की गाटा संख्या 230 पर डिसमिल भूमि शमशान के लिए आरक्षित थी। रूरूकला रोड़ की उक्त भूमि पर आदित्य यादव व अवधेश राजपूत द्वारा जबरन टीनसेट डालकर अवैघ कब्जा कर लिया गया था।

प्रधान अलका गुप्ता ने उक्त अवैध कब्जा हटवाये जाने के लिए कई बार उच्चाधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिया जिसमें इस बात का उल्लेख भी किया कि जब दबंगों से कब्जा हटाये जाने की बात कही जाती है तो वह झगड़ा फसाद के लिए तैयार हो जाते है।

उक्त शिकायत के बाद तहसीलदार जीतेश वर्मा की मौजूदगी में शमशान भमि की पैमाइस व सीमांकन किया गया। जिसके बाद करीब एक माह पूर्व अवैघ कब्जा हटवाने के लिए अधिकारी बुल्डोजर लेकर पहुंचे तो कब्जाधारियों ने भमि को अपना बताकर अवैध कब्जा हटाने का विरोध किया साथ ही कहा कि उन्हें कोई नोटिस भी नहीं दिया गया है। जिस पर उस समय मौके पर मौजूद उपजिलाधकारी लवगीत कौर ने अवैध कब्जा को दो दिन के अंदर स्वयं हटाने का समय दे दिया। किन्तु दबंगों द्वारा अवैघ कब्ज नहीं हटाया गया।

सोमवार को जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव के आदेश पर उपजिलाधिकारी लवगीत कौर, तहसीलदार जीतेश वर्मा पुलिस फोर्स व बुल्डोजर समेत मौके पर पहुंचे और शमशान भूमि पर टीनसेट आदि डालकर किये गये अवैघ कब्जे को बुल्डोजर से ध्वस्त कर शमशान भूमि को अवैघ कब्जे से मुक्त करा दिया गया। इस दौरान शमशान भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले आदित्य यादव, अश्विनी यादव व अवधेश राजपूत ने विरोध किया तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर कोतवाली भेज दिया।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

नगर निगम ने फूड पैकिंग की प्लास्टिक को किया ज़ब्त, वाराणसी व्यापार मंडल परिषद मे बैठा धरने पर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, July 07, 2022 वाराणसी। नगर ...