Breaking News

रेलवे में नौकरी के लिए इन पोस्ट पर निकली वैकेंसी…

भारतीय रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए इंडियन रेलवे एक और मौका लेकर आया है। रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती होने वाली है और इसके आवेदनों पर भर्ती शुरू हो गई है। सरकारी नौकरी करने के लिए ये आपके लिए अच्छा मौका है।

इन पदों पर खुला है आवेदन-
असिस्टेंट लोको पायलट के 85 पोस्ट के लिए और टेक्नीशयन के 221 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। इस तरह कुल मिलाकर 306 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं और ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन पर जाकर चेक कर सकते हैं।

योग्यता-
इन पदों के लिए 10वीं और आईटीआई (इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट) की योग्यता वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता के मानकों को तय किया गया है। इसके लिए आप https://www.rrc-wr.com/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं और ज्यादा जानकारी ले सकते हैं।

कितनी होगी सैलरी-
19900 रुपये के साथ-साथ आपको अन्य एलाउंस मिलेंगे तो सैलरी 20,000 रुपये से ज्यादा हो जाएगी।

कब तक कर सकते हैं आवेदन-
इन पदों के लिए आवेदन 12 अक्टूबर से खुल गए हैं और आप 11 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

एज लिमिट-
कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 42 साल की उम्र तक के अभ्यर्थी इसमें आवेदन कर सकते हैं और ओबीसी कैंडिडेट्स को अधिकतम उम्र सीमा में 3 साल की छूट मिलेगी। वहीं एससी-एसटी कैंडिडेट्स को भी अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी।

कैसे करें आवेदन-
https://www.rrc-wr.com/ पर जाकर इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं और इस वेबसाइट पर जीडीईसी रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन्स फॉर 2019 के सेक्शन को खोलें और उस पर असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन के ग्रेड 2 एप्लीकेशन वाले लिंक पर जाकर इस वैकेंसी की जरूरी शर्तें पढ़ सकते हैं।

कैसे होगा चयन-
उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के बाद डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के जरिए होगा। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों का मेडिकल एग्जाम होगा और इसमें फिट होना उनके लिए जरूरी होगा।

About Samar Saleel

Check Also

आईएएस में सीएमएस छात्र आदित्य ऑल इण्डिया टॉपर

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज कैम्पस के छात्र आदित्य श्रीवास्तव ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) ...