Breaking News

मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में पीएम मोदी ने जो मास्क पहना उसको लेकर आई ये जानकारी

कोरोना संकट को देखते हुए 24 मार्च को देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया था। 25 मार्च से शुरू हुए देशव्यापी लॉकडाउन का आखिरी दिन 14 अप्रैल है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में देश में लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इस पर फैसला हो सकता है।

वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग से चल रही इस मीटिंग में पीएम मोदी घर का बना मास्क पहनकर बैठे हैं। इसके अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी मास्क पहन रखा है। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दिनों लोगों से घर पर ही मास्क बनाकर पहनने और परिचितों को गिफ्ट करने की अपील की थी, जिसपर उन्होंने अब खुद अमल किया है। शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा के दौरान वह गमछा लपेटकर बैठे थे।

दरअसल कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी के लोगों से बात करते हुए सलाह दी थी कि अगर उनके पास मास्क खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं तो वह गमछे और रुमाल से भी अपना चेहरा ढक सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए मुंह का कवर करना जरूरी है। इसके लिए गमछा, कपड़ा, रुमाल कुछ भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

बता दें कि पीएम मोदी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के ​विधायकों, जिलाध्‍यक्ष और महानगर अध्‍यक्ष से फोन पर लॉकडाउन की स्थिति की जानकारी ली थी। इस दौरान उन्होंने सभी को समझाने की कोशिश की थी कि आप सभी मास्क पर पैसा मत खर्च कीजिए. उन्होंने कहा था कि यूपी के लोग तो गमछा लगाते हैं ना तो गुमछे से मुंह बांधकर ही घर से बाहर निकलना चाहिए।

जिस तरह से देश में कोरोना वायरस के पिछले कुछ दिन में मामले बढ़े हैं, उसको देखते हुए लॉकडाउन जारी रहने की संभावना है। पिछले 24 घंटों में 1000 से ज्‍यादा नए मामले सामने आए हैं, 40 लोगों की मौत हुई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...