Breaking News

कांवड़ यात्रा 2023 के लिए जारी हुआ यातायात प्लान, फटाफट पढ़े पूरी खबर

कांवड़ यात्रा 2023 के शुरू होने के साथ ही यूपी, हरियाणा, दिल्ली सहित देश के अन्य राज्यों से कांवड़िए गंगा जल लेने को हरिद्वार हरकी पैड़ी पहुंचते हैं। कांवड़ियों की भारी भीड को देखते हुए हरिद्वार में ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान बनाया गया है।

👉12 जुलाई को होगा भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच, विराट कोहली तोड़ सकते है सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड

हरिद्वार पुलिस ने कांवड यात्रा के लिए यातायात प्लान जारी कर दिया है। इसके तहत हरिद्वार में आठ जुलाई तक भारी वाहन केवल रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक हाईवे पर दौड़ सकेंगे।

कांवड़ यात्रा 2023 के लिए जारी हुआ यातायात प्लान

नौ जुलाई से 17 जुलाई यानि सोमवती अमावस्या स्नान पर्व सकुशल सम्पन्न होने तक भारी वाहन हरिद्वार में पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे। हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर भारी वाहनों को छोड़कर यातायात व्यवस्था सामान्य रहेगी लेकिन डाक कांवड़ का दबाव बढ़ने पर हाईवे के दोनों साइड से निकासी की जा सकती है।

कांवड़ मेला चार जुलाई से शुरू हो रहा है, हालांकि कांवड़ियों का आवागमन शुरू हो चुका है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि यातायात का दवाब अधिक होने पर दिल्ली-मेरठ की तरफ से आने वाले समस्त वाहनो को नंगला इमरती सर्विस लेन एनएच 334 से लंढौरा-लक्सर होते हुए हरिद्वार के लिए भेजा जाएगा।

👉अजित गुट में अभी से फूट के आसार, दो विधायक करने जा रहे…

इसी तरह पंजाब-सहारनपुर से आ रहे वाहन भगवानपुर एनएच-344 से बिझौली, अब्दुल कलाम चौक, नंगला इमरती सर्विस लेन से लंढौरा, लक्सर, होते हुए आ सकेंगे। देहरादून और पर्वतीय क्षेत्रों की तरफ जाने वाले समस्त वाहनों को रामपुर तिराहा, मुजफ्फरनगर यूपी से डायवर्ट कर देवबन्द-गागलहेड़ी, मोहंड होते हुए देहरादून एवं पर्वतीय क्षेत्रों की तरफ रवाना किया जाएगा।

दिल्ली-मेरठ-मुजफ्फरनगर से देहरादून जाने वाले वाहनों को बिझौली सर्विस लेन अब्दुल कलाम चौक, भगवानपुर एनएच -344 से मंडावर, मोहंड होते हुए देहरादून एवं पर्वतीय क्षेत्रों के लिए रवाना किया जाएगा। एसपी यातायात रेखा यादव ने बताया कि आठ जुलाई तक आवश्यक सेवाओं में प्रयुक्त होने वाले वाहनों के अलावा भारी वाहन रात 11 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक ही शहर में आ-जा सकेंगे।

नजीबाबाद और कुमाऊं की तरफ जाने वाले वाहनों को विलासपुर तिराहा से डायवर्ट कर मीरापुर, बिजनौर होते हुए नजीबाबाद-कुमाऊं के क्षेत्रों के लिए भेजा जाएगा। सामान्य दिनों में नजीबाबाद और कुमाऊं की तरफ जाने वाले समस्त वाहनों को नंगला इमरती सर्विस लेन एनएच 334 से लढौंरा लक्सर- बालावाली से बिजनौर होते हुए भेजा जाएगा।

About News Room lko

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...