Breaking News

चेहरे पर मौजूद तिल को रिमूव करने के लिए अन्नानास का ये नुस्खा जरुर आजमाएं

वैसे तो तिल को एक ब्‍यूटी स्‍पॉट के नजरिए से देखा जाता है, मगर कई लोगों के लिए यह किसी काले भद्दे से बढ़ कर नहीं होता। चेहरे पर काले, भूरे और गुलाबी रंग के तिल कई बार खूबसूरती को घटा देते हैं। यह ज्‍यादातर हल्की त्वचा वाले लोगों में अधिक पाए जाते हैं। यह तिल न सिर्फ चेहरे पर बल्‍कि शरीर में कहीं भी हो सकते हैं।

 

तिल को रिमूव करने के लिए आप एक चम्मच अन्नानास का ताजा रस लें. इसको रुई की मदद से तिल की जगह पर लगाएं. कुछ देर लगा रहने दें फिर उंगली की मदद से उस जगह की पांच मिनट मसाज करें. फिर साफ़ पानी से धो लें. कुछ दिनों तक इस प्रक्रिया को दोहराने से तिल का रंग हल्का होने लगेगा. धीरे-धीरे ये पूरी तरह से रिमूव हो जायेगा.

कई बार यह समय के साथ दूर हो जाते हैं। तिल आम तौर पर व्यास में 1/4 इंच से छोटे होते हैं। अनुमान लगाया जाता है कि, यह आनुवंशिक कारकों और सन डैमेज का परिणाम हो सकते हैं। यदि आप अपने चेहरे या शरीर के किसी भी भाग से तिल को हटाने चाहते हैं, तो घर पर पाई जाने वाली चीजों को आजमा सकते हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो चीजें…

लहसुन का पेस्ट इस्तेमाल करने से भी तिल को रिमूव करने में मदद मिलती है. इसके लिए लहसुन की कलियों को छीलकर बारीक पीस लें. इस पेस्ट को तिल वाली जगह पर लगाएं. इसको रात भर ऐसे ही लगा रहने दें. सुबह साफ़ पानी से धो लें. इस प्रक्रिया को रोज़ाना कुछ हफ़्तों तक दोहराने से तिल रिमूव हो जायेगा.

About News Room lko

Check Also

घुंघराले बालों का ध्यान रखने के लिए आप भी फॉलो करें ये सिंपल स्टेपस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें स्ट्रीक्स प्रोफेश्नल की नेशनल टेक्निकल हेड एग्नेस चेन ...