Breaking News

यूक्रेन का रूस पर जवाबी हमला, रूसी शहर पर की भारी बमबारी, 20 लोगों की मौत

रूस और यूक्रेन के बीच एक बार फिर से संघर्ष तेज हो गया है। रूस के हालिया हवाई हमलों के जवाब में यूक्रेनी सेना ने शनिवार को रूसी शहर बेलगोरोद पर भारी बमबारी की, जिसमें दो बच्चों सहित 20 लोग मारे गए। रूसी अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि बेलगोरोद पर क्लस्टर बमों से ताबड़तोड़ हमले किए गए। यूक्रेन के हमलों में 111 अन्य लोग घायल हुए हैं। बेलगोरोद शहर उत्तरी यूक्रेन की सीमा के पास है।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा, मॉस्को, ओरयोल, ब्रांस्क और कुर्स्क क्षेत्रों के आसमान पर भी ड्रोन देखे गए हैं। साथ ही रूसी रक्षा मंत्रालय ने जवाबी कार्रवाई करने की बात कही है। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यूक्रेन की सरकार अग्रिम मोर्चे पर हुई हार से ध्यान हटाने और हमें भी इसी तरह की कार्रवाई करने के लिए उकसाने की कोशिश कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूएन में रूस के उप-स्थायी प्रतिनिधि दिमित्री पोलांस्की ने कहा कि यूक्रेन के हमले के बाद रूस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपातकालीन बैठक बुलाने को कहा है।

रूसी के हमले में गई थी 39 लोगों की जान
रूसी सेना ने एक दिन पहले ही यूक्रेन पर 122 मिसाइलों और 36 ड्रोन से हमले किए थे। यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा था कि रूसी के हमले में 39 लोगों की जान गई है और 159 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा था कि हमलों ने 120 शहरों और गांवों को प्रभावित किया। यूक्रेन की सेना लंबे समय से अपनी सीमा से लगते रूसी क्षेत्रों पर हमला कर रही है, लेकिन यह अब तक का सबसे खूनी हमला बताया जा रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...