Breaking News

बिना लक्षण वाले संक्रमितों ने बढ़ाई चीन की टेंशन, 413 हुई मरीजों की संख्या

कोरोना वायरस की जन्मस्थली बने चीन में अब बिना लक्षण वाले मरीज टेंशन को बढ़ा रहे हैं. बता दें कि चीन में ऐसे साइलेंट कैरियर वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 413 हो गई है जिनमें कोरोना का कोई लक्षण देखने को नहीं मिला है, हालांकि टेस्ट के बाद वो पॉजिटिव पाए गए हैं. गुरुवार को भी चीन में 23 ऐसे मामले सामने आए जिनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे.

चीन में सामने आ रहो कोरोना के मामलों में अधिकांश वुहान शहर से जुड़े हुए हैं. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि बुधवार को बाहर से दो मामले सामने आए जिनमें से एक शंघाई में और दूसरा फुजियान में था. हालांकि, घरेलू संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है.

बिना लक्षण वाले सभी 413 मरीज चिकित्सा निगरानी में हैं. इनमें से 344 मरीज वुहान में हैं. अप्रैल में 76 दिन का लॉकडाउन हटाए जाने के बाद वुहान में छह नए मामलों की पुष्टि हुई थी. वहां बिना लक्षण वाले कई मरीज सामने आ रहे हैं जिससे शहर के अधिकारियों को अपनी सभी 1.12 करोड़ की आबादी की जांच करानी पड़ रही है.

आधिकारिक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वुहान में अभी तक 65 लाख लोगों की जांच की गई है. बिना लक्षण वाले मरीजों का आना दिक्कत की बात है क्योंकि ये मरीज कोविड-19 से संक्रमित तो पाए जाते हैं लेकिन इनमें बुखार, खांसी या गले में सूजन जैसे कोई लक्षण नहीं दिखाई देते. लेकिन, इनसे दूसरे लोगों में बीमारी फैलने का खतरा होता है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...