Breaking News

अमेरिकी राष्ट्रपति ने उत्तर कोरिया को दिया करारा जवाब

वॉशिंगटन। उत्तर कोरिया के तानाशाह की ताज़ा धमकी के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी भरे लहजे में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि उनका परमाणु बटन उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के मुकाबले ना केवल ज्यादा बड़ा और शक्तिशाली है बल्कि वह काम भी करता है।

ट्रंप ने अपने एक ट्वीट के जरिए टिप्पणी करते हुए कहा, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन का कहना है कि उनके परमाणु हथियार का बटन हर समय उनके डेस्क पर रहता है। क्या लाचारी और भुखमरी से जूझ रही उनकी सरकार का कोई नुमाईंदा उन्हें यह बताएगा कि मेरे पास भी परमाणु हथियार का बटन है। जो कि उनके बटन से कहीं अधिक बड़ा और ताकतवर है और मेरा बटन काम भी करता है।

उत्तर कोरिया वैश्विक खतरा

अमेरिका को ताज़ा धमकी में उन ने कहा था कि उत्तर कोरिया अब परमाणु संपन्न देश है और परमाणु बटन उनके डेस्क पर रहता है। किम जोंग उन ने टेलीविजन पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा था कि अमेरिका के मेनलैंड का पूरा क्षेत्र अब उत्तर कोरिया के परमाणु हमले की जद में है। इसके साथ उन्होंने कहा कि देश को व्यापक स्तर पर परमाणु आयुध और बैलिस्टिक मिसाइल बनाने और उनकी तैनाती बढ़ाने की जरुरत है।

व्हाइट हाउस ने उत्तर कोरिया को वैश्विक खतरा बताते हुए कहा कि अन्य देशों से उस पर दबाव बढ़ाने के लिए कहा है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा, यहां पर हमारा ध्यान उत्तर कोरिया पर अधिकतम दबाव बढ़ाने पर है। उन्होंने कहा कि अमेरिका चाहता है कि दूसरे देश भी इस वैश्विक खतरे से निपटने के लिए इसमें शामिल हों। उन्होंने कहा यह एक वैश्विक खतरा है इसलिए हम सबसे दबाव बढ़ाने और कड़े कदम उठाने की अपील करते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...