Breaking News

सरकारी दफ्तरों में मिट्टी के बर्तनों का प्रयोग हो-ओम प्रकाश गोला

फिरोजाबाद। अध्यक्ष उत्तर प्रदेश माटीकला बोर्ड ओमप्रकाश गोला प्रजापति जी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ माटीकलां के सम्बंध में समीक्षा बैठक आहूत की गई। बैठक के दौरान अध्यक्ष माटीकला बोर्ड ने अधिकारियों से कहा कि कार्यालयों में मिट्टी के बर्तनों का अधिकाधिक प्रयोग करेंगे, तो स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होंगे और कुपोषण एवं कैंसर जैसी भयंकर बीमारियों से बचा जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि मिट्टी में हाइड्रोजन के तत्व मिलते हैं, मिट्टी के कुल्हड़ में ही चाय पिएंगे तो उसका टेस्ट अच्छा होगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्लास्टिक को समाप्त करें और मिट्टी के बर्तनों का ही प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि जो लोग मिट्टी के बर्तन बनाने का कार्य करते हैं वह इंजीनियरों से संपर्क कर नए-नए प्रकार के प्रोडक्ट बनाएं और फैशन डिज़ाइनर से सम्पर्क कर बर्तनों को डेकोरेट करें तथा माटीकलां से जुड़े लाभार्थियों को लाभ दिलाएं।

उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन लाभार्थियों के पट्टों पर कब्जा है उसे तत्काल प्रभाव से हटवाना सुनिश्चित करें और कैम्पो के माध्यम में लाभार्थियों को पट्टे दिलवाए और जिन लाभार्थियों के पट्टे दस वर्ष हो चुके हैं। उन्हें वह रिनुअल अवश्य करा लें। उन्होंने कुम्हारी कला योजना के लाभार्थियों को पट्टे हेतु लोन दिलाने के लिए लीड बैंक मैनेजर को निर्देश दिए।

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...