Breaking News

IND vs ENG: विराट कोहली सात साल बाद फिर से हुए शर्मसार, इस गेंदबाज ने बनाया कठपुतली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सात साल बाद एक ही सीरीज में दो बार शून्य पर आउट हुए. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को बेन स्टोक्स ने विराट को खाता नहीं खोलने दिया. विराट इस पारी में सिर्फ आठ गेंदों का सामना कर सके और स्टोक्स की गेंद पर विकेट के पीछे बेन फोक्स के हाथों लपके गए. इससे पहले इसी सीरीज के दूसरे टेस्ट में मोईन अली ने चेन्नई में विराट को शून्य पर बोल्ड कर दिया था. भारत ने हालांकि यह मैच 317 रनों से जीतते हुए सीरीज में बराबरी की थी.

बेन स्टोक्स ने पांचवीं बार विराट कोहली को आउट किया है. विराट सबसे अधिक बार स्टोक्स के ही शिकार बने हैं. स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज फाफ डु प्लेसी, डीन एल्गर और भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को चार-चार मर्तबा आउट किया है. विराट कोहली और बेन स्‍टोक्‍स के बीच चौथे टेस्‍ट के पहले दिन झड़प भी हुई थी जब स्‍टोक्‍स ने मोहम्‍मद सिराज पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी. इसके बाद मैच में गर्मी बढ़ गई थी. वहीं स्टोक्स के खेल में भी इस घटना के बाद सुधार देखने को मिला. उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में अर्धशतक लगाया था. फिर गेंदबाजी में भी दम दिखाते हुए दो विकेट भी लिए.

जीरो पर आउट होने में धोनी के बराबर आए

विराट कोहली के नाम जीरो पर आउट होने के बाद एक अनचाहा रिकॉर्ड भी हो गया. बतौर कप्‍तान विराट के करियर में ये आठवां मौका था जब वो बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. इसके साथ ही उन्‍होंने महेंद्र सिंह धोनी के इस अनचाहे रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. धोनी ऐसे भारतीय कप्‍तान थे, जिनके नाम सबसे ज्‍यादा आठ बार बिना खाता खोले आउट होने का रिकॉर्ड था. मगर अब विराट ने धोनी की बराबरी कर ली है. ये किसी भी भारतीय कप्‍तान का सबसे घटिया प्रदर्शन है.

चेतेश्‍वर पुजारा के आउट होने के बाद बल्‍लेबाजी के लिए आए विराट कोहली से भारतीय प्रशंसकों को बड़ी पारी की उम्‍मीद थी. लंबे समय से अटके पड़े उनके 71वें अंतरराष्‍ट्रीय शतक के पूरे होने की उम्‍मीद भी लगाए थे, लेकिन विराट इस पारी में सभी को निराश करते हुए पवेलियन लौट गए.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

IPL 2021: तूफानी बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *