Breaking News

जहां जाता हूं सब कोहली-कोहली चिल्लाते हैं लोग, पाकिस्तानी खिलाड़ी का मैच से पहले खुलासा

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का मतलब है कि सबकी निगाहें विराट कोहली पर हैं. पिछले 12-13 सालों में जब भी ये दोनों टीमें भिड़ी हैं तो ज्यादातर मौकों पर इस स्टार भारतीय बल्लेबाज ने अपनी प्रतिभा दिखाई है.

एशिया कप से लेकर वनडे और टी20 वर्ल्ड कप तक कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ रन बरसा रहा है. अब अगर एशिया कप 2023 में भारत-पाकिस्तान मैच दोबारा होता है तो कोहली से उम्मीदें होंगी. उम्मीद होगी कि कोहली पाकिस्तान के लिए वही करेंगे जो उन्होंने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में किया था, जिसकी यादें आज भी पाकिस्तानी गेंदबाज को सताती हैं और उन्हें हर जगह ‘कोहली-कोहली’ सुनना पड़ता है. हम आपको आगे बताएंगे कि यह गेंदबाज कौन है और उसे ऐसा क्यों कहना पड़ा। आइए सबसे पहले आपको बताते हैं कि ऐसा कब हुआ था? भारत और पाकिस्तान की टीमें श्रीलंका के कैंडी में हैं, जहां शनिवार, 2 सितंबर को दोनों टीमों के बीच एशिया कप 2023 का मैच खेला जाना है। इस मैच से एक दिन पहले शुक्रवार 1 सितंबर को दोनों टीमों ने पल्लेकेले स्टेडियम में एक ही समय पर अभ्यास किया. इसी प्रैक्टिस सेशन के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे से मिले और कुछ देर बातचीत की.
यहां एक ऐसी मुलाकात हुई, जिसमें सबसे पहले ‘कोहली-कोहली’ की आवाज का जिक्र हुआ. प्रैक्टिस सेशन के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की नजर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ पर पड़ी और दोनों एक दूसरे से मिलने के लिए आगे बढ़े. कोहली को आता देख पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने सीधे तौर पर कहा कि वह जहां भी जाते हैं लोग ‘कोहली-कोहली’ चिल्लाने लगते हैं. यह सुनकर कोहली भी मुस्कुराए और हाथ मिलाने के बाद उन्हें गले लगा लिया। अब जिसे भी भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ आखिरी मैच याद होगा वो कोहली और हारिस रऊफ के बीच हुई भिड़ंत को नहीं भूलेगा. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मेलबर्न में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच में कोहली ने 19वें ओवर में रउफ की पांचवीं और छठी गेंद पर लगातार छक्के लगाकर टीम इंडिया को मैच जिताया था. इसी संदर्भ में रऊफ ने यह बात कही. तेजतर्रार पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में कोहली के वो दो छक्के अभी भी याद हैं। इसके बाद दोनों ने फिटनेस और वनडे क्रिकेट को लेकर बात की.

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...