Breaking News

योगी सरकार ने टीम-11 का किया पुनर्गठन, जरूरतमंदों को मिलेगी सीधी मदद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। शुक्रवार (30 अप्रैल) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘टीम-11’ का पुनर्गठन कर ‘टीम-09’ बनाई है। वहीं, उन्होंने टीम के अलग-अलग सदस्यों की जिम्मेदारी निश्चित कर दी है। अब यह टीम जरूरतमंदों तक सीधे मदद पहुंचाएगी।

मुख्यमंत्री योगी ने नई टीम को स्पष्ट निर्देश दिया है कि आम लोगों को कहीं कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। अधिकारी संवेदनशीलता और तत्परता के साथ लोगों तक मदद पहुंचाएं। टीम को निर्देशित करते हुए कहा कि आम लोगों तक हर तरह की सीधी सहायता पहुंचाई जाए।

आज ही प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी कोरोना निगेटिव हुए हैं। स्वस्थ होते ही उन्होंने सबसे पहले टीम-11 का पुनगर्ठन कर टीम-09 की घोषणा की। इसके बाद डीआरडीओ की ओर से निर्माणाधीन अस्पताल का मुआयना करने निकल पड़े हैं। हालांकि, उन्हें डॉक्टरों ने आराम की सलाह दी है, लेकिन वे महामारी से निपटने के लिए राज्य भर में हो रहे कामों की समीझा में जुट गए हैं।

उल्लेखनीय है कि टीम-11 को लेकर शिकायतें मिल रही थीं। बीते वर्ष कोरोना लहर से निपटने के लिए प्रदेश सरकार ने 11 बड़े अफसरों को लेकर यह टीम बनाई थी। लेकिन अब कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए योगी सरकार ने तत्काल एक्शन लिया है।

टीम 9 में चिकित्सा शिक्षा मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में नौ अफ़सरों की कमेटी बनाई गई है। यह टीम आम लोगों को तत्काल भर्ती कराने, उनको ज़रूरी दवाएं दिलाने, अस्पतालों को ऑक्सिजन दिलाने, होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों तक आवश्यकतानुसार ऑक्सीजन की उपलब्धता कराने के लिए होगी।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

भाजपा सरकार की कुरीतियां प्रदेशवासियों को पड़ रहीं भारी: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *