Breaking News

योगी के यूपी मॉडल ने दिखाया दम, केवल 0.3 फीसदी की पॉजिटिविटी दर में सिमटा कोरोना

लखनऊ। यूपी में कोरोना खात्‍मे की कगार पर है । योगी सरकार ने अपने यूपी माडल के दम पर कोरोना को महज 3 फीसदी की पाजिटिविटी दर पर समेट दिया है। प्रदेश में मरीजों की रिकवरी दर 98 फीसदी के आंकड़े को पार कर गई है। कोरोना को मात दे कर ठीक होने वालों की संख्‍या को देखते हुए चंद रोज में रिकवरी रेट 100 फीसदी हो जाने की उम्‍मीद है।

प्रदेश में कोरोना की दम तोड़ती रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले 24 घंटे कोविड संक्रमण के केवल 642 केस आए हैं। जबकि इस दौरान 1,231 लोग कोरोना को हरा कर ठीक हुए। खास बात यह रही कि किसी भी जिले में 38 से अधिक नए केस नहीं मिले हैं। अब तक कुल 16 लाख 67 हजार लोग प्रदेश में कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।

ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की रणनीति के तहत पिछले 24 घंटों में 3 लाख 5 हजार 731 टेस्ट किए गए। उत्तर प्रदेश सर्वाधिक कोविड टेस्ट करने वाला राज्य है। अब तक प्रदेश में कुल 5 करोड़ 25 लाख 3 हजार 838 सैम्पल की टेस्टिंग की गई है। ग्रामीण इलाकों में 60 हजार निगरानी समितियों के 4 लाख सदस्‍यों और लगभग आठ हजार रैपिड रिस्पॉन्स टीमों (आरआरटी) के जरिए घर घर पहुंची योगी सरकार ने कोरोना पर जबरदस्‍त नकेल कस दी है।

टेस्टिंग के साथ ही राज्‍य सरकार कोविड वैक्‍सीनेशन के मामले में भी देश में सबसे आगे है। सीएम योगी ने कोरोना के बेदम होने के बावजूद अफसरों को सतर्कता बरतने और किसी भी तरह की ढिलाई नहीं करने के निर्देश दिए हैं ।

About Samar Saleel

Check Also

पहली बार ग्राम प्रधानों और किसानों को मिलेगा अपना पंचायत भवन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। यूपी में पहली बार लगभग सभी ग्राम पंचायतों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *