Breaking News

युवराज कई राज्यों के हॉस्पिटल में लगवाएंगे 1000 बेड

पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाडी़ युवराज सिंह के फाउंडेशन यूवीकैन ने घोषणा की कि वह भारत में कोविड-19 के मरीजों की देखभाल के लिए विभिन्न अस्पतालों में 1,000 बिस्तर लगाएगा। यूवीकैन ने कहा वनडिजिटल इंटरटेनमेंट के साथ साझेदारी में यह पहल शुरू की जायेगी। इसका उद्देश्य ऑक्सीजन की सुविधा से लैस बिस्तरों, वेंटिलेटर एवं बाईपीएपी मशीनों और कोविड-19 मरीजों की सघन देखभाल के लिए जरूरी दूसरे आवश्यक चिकित्सीय उपकरणों की स्थापना के साथ सरकारी, सेना के, स्वायत्त और धर्मार्थ सेवा अस्पतालों की क्षमता को मजबूत करना है।

युवराज ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर विध्वंसक रही है। उन्होंने एक बयान में कहा, हम सबने अपने प्रियजनों को खोया है और अनगिनत लोगों को ऑक्सीजन, आईसीयू बेड और दूसरे जरूरी देखभाल वाली सुविधाओं के लिए संघर्ष करते देखा है। मैं भी इससे काफी प्रभावित हुआ और मुझे लगा कि हमें अथक प्रयास कर रहे अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं एवं साथ ही केंद्र तथा राज्य सरकारों की मदद के लिए आगे आना चाहिए।

यूवीकैन ने दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, राजस्थान, तेलंगाना, कर्नाटक और मध्य प्रदेश के अस्पतालों में बिस्तरें लगाना शुरू कर दिया है।

About Samar Saleel

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...