Breaking News

पुतिन को लेकर जेलेंस्की का बड़ा दावा , कहा जिंदा हैं या नहीं…

रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को 11 महीने पूरे होने वाले हैं और इस बीच यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को लेकर बड़ा दावा किया है, जिसने दुनिया को चौंका दिया है. दरअसल वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि पुतिन जिंदा हैं या नहीं, ये पक्का नहीं है.

गौवंश को शिकारी कुत्तों का निवाला बनने से बचाया, अब अमित खुद ही करेंगे उसकी सेवा

जेलेंस्की ने पुतिन के अस्तित्व को लेकर सवाल उठाए हैं. स्विट्जरलैंड के दावोस में आयोजित वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (World Economic Forum) के कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते वक्त उन्होंने ये बात कही. रूस ने भी जेंलेस्की के इस दावे पर पलटवार किया है.

हालांकि, कुछ लोगों ने ये अंदाजा भी लगाया है कि पुतिन की उम्र अब 70 साल हो चुकी है और अब उनकी तबीयत अब पहले की तरह ठीक नहीं है. हो सकता है कि इसी वजह से अब तक पुतिन की बर्फीले पानी में डुबकी लगाने की तस्वीर सामने नहीं आई है. वहीं, जेलेंस्की को जवाब देते हुए रूस की तरफ से कहा गया है कि जेलेंस्की कभी भी पुतिन और रूस के अस्तित्व को पसंद नहीं करेंगे.

बता दें कि ये दावा पहले भी कई बार किया जा चुका है कि पुतिन किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. लेकिन अब जो दावा यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने किया है वह चौंकाने वाला है. वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि अब मुझे समझ नहीं आ रहा है कि बात किससे करूं. पुतिन जिंदा हैं या नहीं, ये भी पक्के से नहीं कहा जा सकता है. अगर वो नहीं हैं तो फैसले कौन ले रहा है?

गौरतलब है कि रूसी राष्ट्रपति के पहले के मुकाबले पब्लिक के सामने कम आने के बीच जेलेंस्की ने ये दावा किया है. हालांकि, इसका कोई पुख्ता सबूत नहीं है. उनके स्वास्थ्य को लेकर उठे सवालों के बाद से वो सार्वजनिक रूप से कम ही दिखाई दिए हैं. पुतिन इस बार, बर्फीले पानी में पारंपरिक रूप से डुबकी लगाने के Orthodox Epiphany के मौके पर भी नहीं दिखाई दिए. यूक्रेनी अब इसी को मुद्दा बना रहे हैं.

About News Room lko

Check Also

विरासत के सम्मान का प्रतीक है काशी विश्वनाथ धाम- योगी आदित्यनाथ 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ढाई सौ वर्षों के बाद श्री काशी विश्वनाथ ...