Breaking News

सरल केयर फाउंडेशन ने “स्वच्छता अभियान” के तहत महिलाओं में बांटी सैनेटरी नैपकिन

लखनऊ। सरल केयर फाउंडेशन के तत्वावधान में नंदोली ग्राम पंचायत के द्वारा पंचायत भवन में “स्वच्छता अभियान” के तहत गांव की 500 से अधिक जरूरतमंद महिलाओं सैनेटरी नैपकिन, साबुन और डिटर्जेंटस का वितरण किया गया। “स्वच्छता अभियान” कार्यक्रम में मोहनलालगंज ब्लॉक की प्रमुख विजय लक्ष्मी मुख्य अतिथि के साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में महिला पुलिस अधिकारी सत्या सिंह (सेवानिवृत्त), फाउंडेशन की अध्यक्ष रीता सिंह के साथ आयोजक नंदोली गांव की पूर्व प्रधान रीना सिंह और बीडीसी सदस्य वंदना सिंह उपस्थित रही।

मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख विजय लक्ष्मी ने महिलाओं को संबोधित करते कहा कि “साफ सफाई का ध्यान ना रखने से बहुत सारी बीमारियां हो जाती हैं। बरसात के दिनों में और अधिक ध्यान रखने की जरूरत होती है।”

सरल केयर फाउंडेशन की अध्यक्ष रीता सिंह ने कहा “माहवारी के दिनों में महिलाओं को स्वच्छता का विशेष ख्याल रखने की जरूरत होती है। माहवारी में गंदे कपड़े और दूसरी संक्रमित चीजों की जगह पर सेनेटरी पैड्स का प्रयोग हर महिला को करना चाहिए।”

सेवानिवृत्त महिला पुलिस अधिकारी सत्या सिंह ने कहा “यौन रोगों और संक्रमण से बचने के लिए महिलाओं को शतप्रतिशत सेनेटरी पैड्स का प्रयोग करना चाहिए।” समाजसेवी और शिक्षक आईपी सिंह ने सभी अतिथियों और वक्ताओं को पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर लालपुर के प्रधान ज्ञानेन्द्र सिंह, लवल के प्रधान गौरव सिंह, किसान नेता अखिलेश शुक्ला सहित बहुत सारे लोग उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

मथुरा पहुंचे राजकुमार चाहर, पहले ट्रैक्टर का पूजन; फिर टटोला किसानों का मन

मथुरा के सौंख में ग्राम परिक्रमा यात्रा के कार्यक्रम में आए किसान मोर्चा के राष्ट्रीय ...