Breaking News

वर्ल्ड चैंपियन बन स्वदेश लौटीं ‘गोल्डन गर्ल’ पीवी सिंधु, कहा- भारतीय होने पर मुझे गर्व

वर्ल्ड चैंपियन बन ‘गोल्डन गर्ल’ पीवी सिंधु स्वदेश लौट आईं हैं। स्विट्जरलैंड से दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पहुंचने पर लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए ‘गोल्डन गर्ल’ सिंधु ने कहा कि ‘मैं बहुत खुश हूं और मुझे अपने भारतीय होने पर बहुत गर्व है। मैं अपने कोच का धन्यवाद करना चाहती हूं। मैं अपने सपोर्टर्स का भी धन्यवाद करना चाहती हूं।’ साथ ही उन्होंने कहा कि नेशनल एंथम के समय मैं बहुत ज्यादा भावुक हो गई थी। यह टूर्नामेंट बाकी टूर्नामेंट की तरह ही था लेकिन हां ओलंपिक से पहले एक नया बूस्ट मिलेगा।

साथ ही ‘गोल्डन गर्ल’ ने कहा कि ‘मैं अपने सभी प्रशंसको को उनकी दुआओं के लिए धन्यवाद देती हूं। मैं अब और मेहनत करूंगी और देश के लिए और पदक जीतने की कोशिश करूंगी। मैं दो बार विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीतने से चूक गई थी, लेकिन इस बार मैंने कर दिखाया।’ उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए ऐतिहासिक क्षण है और मुझे भारतीय होने पर गर्व है।

इससे पहले सिंधु ने वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) की ऑफिशियल वेबसाइट से बात करते हुए कहा था, ‘वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में मिली पहली हार के बाद मुझे काफी बुरा लगा था। पिछले साल तो खुद पर काफी गुस्सा भी आया था। मैं दुखी थी। मैं खुद से पूछ रही थी, कि मैं ये मैच क्यों नहीं जीत पाई? लेकिन आज मैंने खुद से कह दिया था कि तुम बिना चिंता के सिर्फ अपना खेल खेलोगी और ये काम कर गया।’

गौरतलब है कि पीवी सिंधु ने रविवार को खेले गए बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को शिकस्त देकर पहली बार चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। सिंधु ने लिया को केवल 37 मिनट तक चले मुकाबले में ओकुहारा को सीधे गेमों में 21-7, 21-7 से हराया. सिंधु ने वर्ष 2017 और 2018 में रजत तथा 2013 व 2014 में कांस्य पदक जीता था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...