मेरी बुआ से सावधान रहना-अखिलेश यादव

बस्ती. मण्डल मुख्यालय पर जीआईसी मेदान में विशाल चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुये यूपी के सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अघ्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी का जोश और उत्साह देखकर ऐसा लगता है कि इस बार 2012 से भी अधिक सीटें जीतकर सपा कांग्रेस गठबंधन सरकार बनाने जा रही है। उन्होने कहा समाजवादी कभी कभी हैंडिल छोड़कर साइकिल चलाते थे, अब हैंडिल पर कांग्रेस का हाथ आ गया है। समाजवादी साइकिल अब पहले से अच्छी गति से चलाकर दिखायेंगे।

पत्रकार साथी कहते हैं आप ने गठबंधन में कांग्रेस को ज्यादा सीटें दे दिया,लेकिन हम कहते हैं कि दोस्ती निभाने के लिये दिल बड़ा करना होता है। काफी लम्बे समय तक दोस्ती निभाने के लिये कंजूसी ठीक नही होती। प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए युवा मख्यमंत्री ने कहा कि उन्होने देश को अच्छे दिनों के सपने दिखाये थे। इसके बदले उन्होंने गरीबों,मजदूरों को लाइन में खड़ा कर दिया। बैंक की लाइन में खड़ी एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। लोगों ने उसका नाम खजांची रख दिया,हमने उसकी मां का पता लगाया तो परिवार बेहद गरीब निकला,उसे बुलाकर दो लाख रूपये की आर्थिक मदद दी। इतना ही नही नोटबंदी के बाद लाइनों में लगे लोगों में कई लोगों की मौत हो गयी,इनमे जो लोग यूपी के थे हमने उनके परिजनों को भी दो लाख की मदद दी। जबकि केन्द्र की मोदी सरकार ने उनके प्रति शोक संवेदना तक नही व्यक्त किया।

अखिलेश यादव ने कहा कि नोटबंदी पर बहस करने के लिए वह प्रधानमंत्री को खुली चुनौती देते हैं,वे जहां चाहें बहस कर लें और बता दें कि नोटबंदी से क्या फायदे हुए हैं।

उन्होने जनता को सावधान करते हुए कहा कि लोकतंत्र की असली ताकत जनता के पास है,और लोकतंत्र का सबसे बड़ उत्सव आ गया है। साम्प्रदायिक ताकतों, वादा खिलाफी, भावनात्मक ब्लेकमेलिंग, तानाशाही और जाति धर्म के नाम पर जनता को भड़काने और उनमाद फैलाने वालों का जवाब देने के लिये अपने घरों से बाहर निकलो और समाजवादी-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों को बहुमत से जिताओ। जिससे प्रदेश में विकास को और गति दी जा सके।

भाषण कें अंत में वह जनता को अपनी बुआ से सावधान करना नही भूले कहा वोट खराब मत करना। इस मौके पर मंच पर कप्तानगंज के प्रत्याशी राना कृष्ण किंकर सिंह, रूधौली के प्रत्याशी सईद खां, हरैया के प्रत्याशी राजकिशोर सिंह, सपा अध्यक्ष राजकपूर यादव, कांग्रेस अध्यक्ष वीरेन्द्र प्रताप पाण्डेय आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-डॉ सिम्मी भाटिया

About Samar Saleel

Check Also

उत्तराखंड के पपदेव गांव में मृत मिला तेंदुए का एक बच्चा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आई ये वजह

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में जिला मुख्यालय के पपदेव गांव में तेंदुए का एक बच्चा मृत ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *