Breaking News

आईसीसी वर्ल्ड कप में आज होगी पाक व साउथ अफ्रीका की आमने-सामने टक्कर…

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के एक कड़े मुकाबले में आज (रविवार) यहां ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर पाक  साउथ अफ्रीका की टीमें आमने-सामने होंगी. पाक ने जहां इंग्लैंड को हराकर उलटफेर किया था, वहीं साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को मात दे अपना खाता खोला था.

दोनों टीमों के लिए इस टूर्नमेंट में अभी तक 1-2 मैचों को छोड़कर कुछ भी ठीक नहीं रहा है. इन दोनों टीमों में एक बात हालांकि आम रही है  वह चिंता का विषय भी है. दोनों टीमों की बल्लेबाजी निर्बल है  इसी कारण टीम में संतुलन नहीं बन पा रहा है.

गेंदबाजों ने बल्लेबाजों की अपेक्षा बहुत ज्यादा अच्छा किया है लेकिन कई मौकों पर वह भी निराशा देकर गए हैं. साउथ अफ्रीका को देखें तो उसकी बल्लेबाजी अभी तक क्विंटन डि कॉक  कैप्टन फाफ डु प्लेसिस के ईद-गिर्द ही घूमती रही है.

हाशिम अमला ने न्यू जीलैंड के विरूद्ध खेले गए पिछले मैच में अर्धशतक जरूर बनाया था, लेकिन सवाल यह है कि क्या अमला अपनी फॉर्म को जारी रख पाते हैं या नहीं. गेंदबाजी में लुंगी गिडी की वापसी से साउथ अफ्रीका को मजबूती मिली है.

गिदी ने न्यू जीलैंड के विरूद्ध आखिरी ओवरों में अहम विकेट ले रोमांच ला दिया था. वह हालांकि टीम को जीत नहीं दिला पाए थे. साउथ अफ्रीका को बाकी के मैचों को लेकर सतर्क रहना होगा क्योंकि अब हर मैच में जीत ही उसके लिए सेमीफाइनल के रास्ते खोल सकती है.

वहीं अगर पाक की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी के साथ उसकी फील्डिंग उस पर भारी पड़ी है. टीम के फील्डर अहम कैच छोड़ते आए हैं  रन बचाने में भी पास नहीं हुए हैं. पाक ने औसतन 30-40 रन हर मैच में अलावा दिए हैं  इसकी भरपाई उसके बल्लेबाज नहीं कर पाए हैं.

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...