केरल में बारिश का कहर, 26 की मौत

नई दिल्ली। केरल में भारी बारिश और भूस्खलन से 24 घंटों के दौरान 26 लोगों की मौत हो गई। बढ़ते जलस्तर को देखते राज्य के 24 बांधों के गेट खोलने पड़े हैं। जबकि कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पानी भरने के कारण यहां आने वाली उड़ानों को दो घंटे तक नहीं उतरने दिया गया।

केरल में लगातार बारिश से

वहीं केरल में लगातार बारिश से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इडुक्की डैम के बढ़ते जलस्तर के कारण इसके दो और गेट खोल दिए गए हैं जिसके कारण पेरियार नदी में सवा लाख क्यूसेक पानी आएगा। इसके बाद निचले इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है।

तीन जिलों में सेना तैनात कर दी गई है, जबकि दो अन्य जिलों में भेजी जा रही है। वहीं राज्य में बारिश और बाढ़ की भयावहता को देखते हुए प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री विजयन से बात करके हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया है। पिछले दो दिनों में 10 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक, भारी बारिश और भूस्खलन से इडुक्की और मलप्पुरम जिले में 17 लोगों की मौत हुई है। इडुक्की में एक ही परिवार के पांच लोगों की जान गई है। राहत और बचाव कार्य में मदद के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की चार टीमें चेन्नई से केरल भेजी गई हैं। बेंगलुरु से सेना की टुकड़ी भी भेजी गई है। केंद्र सरकार का एक अंतर मंत्रालयी दल भी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहा है।

 

About Samar Saleel

Check Also

रक्षामंत्री ने दिए संकेत- सरकार बदल सकती है ‘No First Use’ की न्यूक्लियर पॉलिसी

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाहट से इधर-उधर भटक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *