Breaking News

हरिद्वार कुंभ मेले में शामिल 229 साधु हुये कोरोना संक्रमित, कुल 1701 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

हरिद्वार कुंभ मेले में शामिल होने आए 175 साधु कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं. कुंभ में शामिल होने वालों में अब तक करीब 229 साधु कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एसके झा ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर साधुओं के कोरोना संक्रमित होने की बात कही है. कुंभ मेले में लगातार कोरोना संक्रमण फैल रहा है, जिसके बाद साधु-संत भी डरे हुये हैं. इसी के साथ जूना अखाड़ा ने भी कुंभ समाप्ति का ऐलान किया है.

हरिद्वार में आयोजित महाकुंभ में लाखों श्रद्धालुओं ने शिरकत की. हजारों की संख्या में साधु संत भी यहां रहे हैं. इसी बीच कोरोना संक्रमण ने कईयों को अपना शिकार बनाया है. कोरोना संक्रमण के कारण साधु संतों के संक्रमित होने के साथ मौत की खबरें आने के बाद कुंभ के आयोजना को लेकर चिंता बढऩे लगी है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एसके झा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक कुंभ आयोजन में पहुंचे 175 साधु कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं. कुंभ में शामिल होने वालों में अब तक करीब 229 साधु कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. निरंजनी अखाड़े ने 15 दिन पहले कुंभ खत्म करने का ऐलान किया था. इसी के साथ जूना अखाड़ा ने भी कुंभ समाप्ति का ऐलान किया है.

हरिद्वार कुंभ मेला क्षेत्र में 10 से 14 अप्रैल के बीच 1700 से अधिक लोगों के कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बीच आशंका जताई जा रही है कि विश्व का सबसे बड़ा धार्मिक जमावड़ा कोविड-19 के मामलों में आ रहे जबरदस्त उछाल को और तेज कर सकता है. जानकारी के अनुसार बीते पांच दिन में मेला क्षेत्र में 2,36,751 कोविड जांच की गई, जिनमें से 1701 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...