Breaking News

छोटे शहरों में किराना दुकानों में डिजिटल माध्यम अपनाने की दर में 3 गुना बढ़ोतरी

बैंगलुरु। भारतीय कम्पनी फ्लिपकार्ट ग्रुप के डिजिटल बी2बी मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल ने किराना कारोबार की वृद्धि एवं समृद्धि हेतु अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करने की घोषणा की। इस उद्देश्य हेतु कंपनी अपने इन-ऐप अनुभव को बेहतर बनाने की योजनाओं पर काम कर रही है जिससे कि ईकॉमर्स अपनाने की दर में और ज्य़ादा तेज़ी आए।फ्लिपकार्ट होलसेल और बैस्ट प्राइस कैश-एंड-कैरी संयुक्त रूप से देश में 15 लाख से अधिक सदस्यों को सेवाएं दे रहे हैं जिनमें किराना, होरेका (होटल, रेस्टोरेंट व कैफेटेरिया) तथा ओ एंड आई (दफ्तर व संस्थान) शामिल हैं।

बैस्ट प्राइस कैश-एंड-कैरी ने जनवरी 2021 से जून 2021 के बीच टियर-2 और टियर-3 शहरों में ईकॉमर्स अपनाने की दर में 3 गुना वृद्धि दर्ज की है। जनवरी 2021 से जून 2021 के बीच बैस्ट प्राइस में डेयरी और ताज़ा उपज श्रेणियों में खरीददारों की तादाद में 2 गुना इज़ाफा हुआ है जिससे किसानों की आजीविका को बल मिला है। इस अवधि में स्टेशनरी आइटम और इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों का सदस्यता आधार भी दोगुना हुआ है क्योंकि अब देश की अधिकांश आबादी घर से काम कर रही है।

फ्लिपकार्ट होलसेल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एवं हैड आदर्श मेनन ने कहा, फ्लिपकार्ट होलसेल का बुनियाद मकसद है कि टेक्नोलॉजी की मदद से भारतीय किराना कारोबारियों को समृद्ध बनाने में योगदान दिया जाए। हमारी सभी कोशिशों का लक्ष्य छोटे कारोबारियों की मदद करना है जो खरीददारी हेतु ईकॉमर्स अपनाने के मामले में सैल्फ-स्टार्टर बन कर उभरे हैं। हमारा विश्वास है कि अत्याधुनिक डिजिटल समाधान किराना कारोबारियों की स्थानीय परेशानियों को हल करेंगे, बी2बी ईकोसिस्टम में एक नए युग की शुरुआत करेंगे तथा देश की आपूर्ति श्रृंखला को ज्यादा लचीला एवं आत्मनिर्भर बनाएंगे।

About Samar Saleel

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...